राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा: कलेक्टर ने ली सड़क सुरक्षा और यातायात प्रबंधन समिति की बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश

By

Published : Jan 31, 2020, 5:26 PM IST

भीलवाड़ा के कलेक्ट्रेट सभागार में सड़क सुरक्षा और यातायात प्रबंधन समिति की त्रैमासिक बैठक का आयोजन हुआ. बैठक की अध्यक्षता जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट ने की. कलेक्टर ने यातायात, परिवहन और पुलिस विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.

भीलवाड़ा की खबर,  collector took meeting
अधिकारियों के निर्देश देते जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट

भीलवाड़ा.शुक्रवार को जिला कलेक्टर सभागार में यातायात प्रबंधन और सड़क सुरक्षा सप्ताह की त्रैमासिक बैठक का आयोजन हुआ. इस दौरान बैठक की अध्यक्षता कर रहे जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट ने यातायात से जुड़े समस्त विभाग के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए.

कलेक्ट्रेट सभागार में सड़क सुरक्षा और यातायात प्रबंधन समिति की बैठक

अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कलेक्टर ने जिले में वर्तमान में एक्सीडेंट के औसत आंकड़ों में बृद्धि को लेकर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि यातायात से जुड़े पुलिस विभाग, परिवहन विभाग और यातायात विभाग के अधिकारियों को बढ़ते एक्सीडेंट के आंकड़ों को वापस कम करने का प्रयास करना चाहिए. जिसके लिए जिले के सरकारी विद्यालयों में अध्यनरत छात्रों, कॉलेज के छात्रों और आमजन को मोटिवेट करना होगा.

मीटिंग के बाद जिला परिवहन अधिकारी डॉ.वीरेंद्र सिंह राठौड़ ने ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए कहा कि यातायात प्रबंधन और सड़क सुरक्षा सप्ताह की वर्ष में तीन बार बैठक का आयोजन होता है. इस बार यह दूसरी बैठक का आयोजन हो रहा है. जिसमें सुप्रीम कोर्ट की ओर से बनाए गए यातायात नियमों के पालन के लिए समस्त अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए.

पढ़ें:भीलवाड़ा: 10 सूत्री मांगों को लेकर बैंक कर्मचारी उतरे हड़ताल पर

राठौड़ ने कहा कि हमारा संकल्प है कि स्वच्छ भीलवाड़ा, स्वस्थ भीलवाड़ा और सुरक्षित भीलवाड़ा बने. इस उद्देश्य को हम सभी विभाग के अधिकारी मिलकर पूरा करेंगे. अब देखना ये होगा कि यातायात प्रबंधन समिति की बैठक के बाद जिले में एक्सीडेंट के आंकड़े में कमी आती है या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details