राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भीलवाड़ा: राष्ट्रीय बालिका दिवस पर हुए विभिन्न कार्यक्रम, ''बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ'' का संदेश

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर भीलवाड़ा के सूचना केंद्र चौराहे पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. जिसमें छात्र-छात्राओं ने नुक्कड़-नाटक के जरिए "बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ" का संदेश दिया. आमजन को शपथ भी दिलाई गई.

By

Published : Jan 24, 2020, 3:05 PM IST

rajasthan news,राजस्थान न्यूज,भीलवाड़ा न्यूज,Bhilwara news,राष्ट्रीय बालिका दिवस,national girl child day in bhilwara
बालिका दिवस पर रैली

भीलवाड़ा. जिले में राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर भीलवाड़ा के सूचना केंद्र चौराहे पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. जिसमें "बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ" का संदेश देते हुए स्कूली छात्राओं ने आमजन को शपथ दिलाई गई. इसके बाद जन-जागरण के लिए स्कूल और महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा रैली भी निकाली गई.

बालिका दिवस पर रैली

रैली को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव राजीव चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.इस दौरान बालिकाओं ने हाथ में तख्तियां लेकर सड़क पर मौजूद राहगीरों को संदेश दिया. कार्यक्रम में कार्यवाहक जिला और सेषन न्यायाधीश हिमांकनी गौड़, सीएमएचओ डॉ. मुस्ताक खान और आरसीएचओ, डॉ. सीपी गोस्वामी और जिला अभिभाषक संस्था के अध्यक्ष विक्रम सिंह राठौड़ भी मौजूद रहे.

पढ़ें: डूंगरपुर: बालिका दिवस पर जागरूकता रैली, 'बेटी को अधिकार दो, बेटों जैसा प्यार दो'

वहीं विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव राजीव चौधरी ने कहा, कि राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर हमने जन-जागरूकता रैली भीलवाड़ा शहर के मुख्य मार्गों से निकाली. जागरूकता रैली में करीब 2 हजार से ज्यादा स्कूली बालिकाओं ने भाग लिया

इससे पूर्व विद्यालयों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ नुक्कड़-नाटक के आयोजन भी किए गए. जिसमें कन्या भ्रूण हत्या और एसिड अटैक पर प्रस्तुतियां दी गई. नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति के बाद आमजन और स्कूली छात्र-छात्राओं को कन्या भ्रूण हत्या पर शपथ दिलाई गई. यह जनजागरूकता रैली शहर के साथ ही सभी पंचायत समितियों में भी निकाली जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details