राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 3, 2020, 12:51 PM IST

ETV Bharat / state

कामां: महिला आगरा से आई, संग कोरोना भी लाई, संपर्क में आए 25 लोग क्वॉरेंटाइन में

कामां में आगरा से रिश्तेदार से मिलने आई एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है. जिसके बाद चिकित्सा विभाग ने महिला के संपर्क में आए 25 लोगों को एहतियातन क्वॉरेंटाइन कर दिया है.

भरतपुर न्यूज, Woman found Corona Positive
कामां में महिला मिली कोरोना पॉजिटिव

कामां (भरतपुर).कामां क्षेत्र में आगरा से आई एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. जिसके बाद चिकित्सा विभाग की टीम ने क्षेत्र में महिला के संपर्क में आए 25 लोगों को जांच के बाद भरतपुर जिला क्वॉरेंटाइन सेंटर में क्वॉरेंटाइन किया है. वहीं 25 टीमें गठित कर अलग-अलग पूरे गांव का सर्वे किया जा रहा है. साथ ही जिला कलेक्टर ने पूरे गांव में कर्फ्यू लगा दिया है.

कामां में महिला मिली कोरोना पॉजिटिव

उपखंड मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. केडी शर्मा ने बताया कि कामां क्षेत्र में आगरा की एक महिला अपनी रिश्तेदारी में मिलने आई. जिसके बाद गांव के सरपंच ने उसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दी. स्थानीय प्रशासन ने आगरा से आई महिला की जांच कराई. महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई. जिला प्रशासन ने महिला के पॉजिटिव मिलने के बाद पूरे गांव में कर्फ्यू लगा दिया है. वहीं चिकित्सा विभाग महिला की ट्रैवल हिस्ट्री जुटा रहा है. इस महिला के संपर्क में आए 25 लोगों को एंबुलेंस की सहायता से जांच करने के उपरांत क्वॉरेंटाइन सेंटर भरतपुर भिजवा दिया गया है.

यह भी पढ़ें.भरतपुर: दुल्हन बनी बहन को दूर से हाथ जोड़ कर किया विदा, नहीं लगा सका गले

साथ ही गांव में सभी लोगों की जांच करने के लिए 25 टीमों का गठन किया गया. ये टीमें घर-घर जाकर सर्वे कर रही है. कोरोना पॉजिटव मिलने के बाद गांव के 3 किलोमीटर की सीमा को पूरे तरीके से सील कर दिया है. जिससे कि गांव में बाहर का व्यक्ति ना आ सके और ना गांव का व्यक्ति बाहर जा पाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details