राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ग्रामीणों को पट्टे जारी करने की जटिल प्रक्रिया का भरतपुर के ग्राम विकास अधिकारियों ने किया विरोध

राज्य सरकार द्वारा ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित शिविरों में ग्रामीणों को पट्टे जारी करने की कार्य योजना बनाई गई है लेकिन भरतपुर में ग्राम विकास अधिकारियों की ओर से उसका विरोध करते हुए राज्य के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के नाम ज्ञापन सौंपकर विरोध प्रदर्शन किया.

By

Published : Aug 14, 2019, 5:06 AM IST

Updated : Aug 14, 2019, 6:03 AM IST

Village secretaries protest against the government's decision

भरतपुर. राज्य सरकार द्वारा ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित शिविरों में ग्रामीणों को पट्टे जारी करने की कार्य योजना बनाई गई है लेकिन भरतपुर में ग्राम विकास अधिकारियों की ओर से उसका विरोध करते हुए राज्य के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के नाम ज्ञापन सौंपकर विरोध प्रदर्शन किया.

राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ के अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि राजस्थान प्रदेश संघ के आवाहन पर कामां पंचायत समिति क्षेत्र के समस्त ग्राम विकास अधिकारियों ने राज्य के उप मुख्यमंत्री के नाम कामां विकास अधिकारी के.के.जैमन को ज्ञापन सौंपकर राज सरकार द्वारा महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविर के दौरान ग्राम पंचायतों में पट्टाहीन पात्र व्यक्तियों को आबादी भूमि के पट्टे देने और भूखंड आवंटन करने हेतु राज्य सरकार ने आदेश जारी किया गया था.

ग्राम सचिवों ने सरकार के फैसले का विरोध किया

पढ़ें-ससुराल आए युवक को बदमाशों ने दिन दहाड़े मारी गोली

लेकिन पट्टा जारी करने की प्रक्रिया जटिल है. पट्टा जारी करने में आ रही समस्याओं के संबंध में संगठन द्वारा शासन और सरकार को ज्ञापन प्रेषित कर अपनी समस्याओं से अवगत कराया गया है. ग्राम विकास अधिकारी संघ ने सरकार से आग्रह किया हैं कि सरकार जलद से जलद अपना निर्णय वापस ले.

पढ़ें- भरतपुर: 9 वर्षीय लिटिल सोल्जर शहीदों को नमन करने निकला है देश भ्रमण पर

Last Updated : Aug 14, 2019, 6:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details