राजस्थान

rajasthan

भरतपुर के डीग में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत यातायात के नियमों से कराया गया रूबरू...

By

Published : Feb 8, 2020, 10:23 PM IST

भरतपुर में इन दिनों सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है. इसके तहत शनिवार को डीग में छात्रों को जागरूक करने के लिए रैली निकाली गई, जिसे मुख्य अतिथि पुलिस उपाधीक्षक मदन लाल जैफ ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

Bharatpur news, भरतपुर की खबर
सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत यातायात के नियमों से कराया गया रूबरू

डीग (भरतपुर). जिले के डीग में भारत सरकार की ओर से 4 फरवरी से लेकर 10 फरवरी तक चलाए जा रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत शनिवार को छात्र-छात्राओं को जागरूक किया गया. यह संदेश मास्टर आदित्येंद्र जी राजकीय स्नाकोत्तर महाविद्यालय में सड़क सुरक्षा को लेकर यातायात के नियमों को बताते हुए दिया गया. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस उपाधीक्षक मदनलाल जैफ, विशिष्ट अतिथि थानाधिकारी गणपतराम, सीआई निरंजन सिंह रहे. वहीं, इस कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य महेंद्र सिंह ने की.

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत यातायात के नियमों से कराया गया रूबरू

इस दौरान सीओ मदनलाल जैफ ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए यातायात के नियमों के पालन करने, अपने आसपास के लोगों, रिश्तेदारों और घरवालों को यातायात के नियमों के पालन करने के लिए जागरूक करने के लिए प्रेरित किया. वहीं, थानाधिकारी गणपतराम ने कहा कि हम लोग हेलमेट को एक बोझ ना समझकर इसका उपयोग करना चाहिए.

पढ़ें- भरतपुर : कामां पुलिस ने अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर मारा छापा, आरोपी फरार

उन्होंने कहा कि दुर्घटना जब आती है, तब वह बता कर नहीं आती. इसलिए हमें सीट बेल्ट, हेलमेट और फोन पर बात करते हुए बाइक नहीं चलानी चाहिए. महाविद्यालय के प्राचार्य महेंद्र सिंह ने अनुशासन को सफलता की पहली सीढ़ी बताते हुए यातायात के नियमों के पालन करने के लिए छात्र-छात्राओं से आव्हान किया.

इसके अंतर्गत छात्र-छात्राओं ने रैली निकाली, जिसको मुख्य अतिथि पुलिस उपाधीक्षक मदन लाल जैफ ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस अवसर पर योगेश वशिष्ठ, किशन लाल जोशी राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रधानाचार्य गोपालशर्मा, सतीश बंसल, एसबी कटारा, हुकमसिंह, निहाल सिंह, पंकज मधुकर, नारायण, विनोद, ईशा शर्मा सहित प्रोफेसर और छात्र छात्राएं उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details