राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

छेड़छाड़ के भय से ITI कॉलेज में 10 दिन की छुट्टी, 3 अनुदेशकों ने दिया इस्तीफा

भरतपुर के कामां में एक आईटीआई कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं के साथ रोजाना असामाजिक तत्व छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करते हैं. इससे वहां पढ़ने वाली छात्राएं काफी डरी और सहमी हुई हैं. वे उनके आतंक से इतनी परेशान हैं कि वे अब पढ़ाई नहीं करने का ही संकल्प लेने को मजबूर हैं.

By

Published : Sep 16, 2019, 2:37 PM IST

Updated : Sep 16, 2019, 2:55 PM IST

भरतपुर समाचार, Bharatpur news, भरतपुर कामां, भरतपुर कामां आईटीआई कॉलेज, कामां छात्राओं के साथ छेड़छाड़, Molesting female students, Bharatpur Kaman ITI College, Bharatpur Kaman

कामां (भरतपुर).कामां में एक आईटीआई कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं के साथ रोजाना असामाजिक तत्व छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करते हैं. वहीं बदमाशों की इन वारदातों से डरकर कॉलेज प्रशासन ने भी 10 दिन की छुट्टी कर दी है. अतिथि अनुदेशकों के पद पर कार्य कर रहे तीन लोगों ने भी अपने पद से स्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने के बाद कॉलेज के हालत अब बद से बदतर होते जा रहे हैं.

असामाजिक तत्वों की छेड़छाड़ और अश्लील हरकतों से ITI छात्राएं परेशान

क्योंकि कॉलेज में राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत 13 पदों में से 11 पद खाली हैं. वहीं इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, RAC, बेल्डर और डीजल मैकेनिक की ट्रेडों पर ताले लग गए. इस कारण इन ट्रेडों के छात्रों को ट्रेडों के बाहर बैठने को मजबूर होना पड़ रहा है. वर्तमान में कॉलेज के अंदर 350 छात्र और छात्राएं विभिन्न ट्रेडों में अध्ययनरत हैं. जो आगे चलकर अपने पैरों पर खड़ा होना चाहते हैं.

यह भी पढ़ेंः घबराने की जरूरत नहीं, यह असम-बिहार जैसी बाढ़ नहीं : गहलोत

लेकिन वहां कुछ असामाजिक तत्वों ने पढ़ने वाली छात्राओं का जीना मुश्किल कर रखा है. जहां असामाजिक बदमाश कॉलेज के अंदर घुस आते हैं और वहां छात्राओं के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करते हैं. जिनका विरोध करने पर उन्होंने अध्यापकों के साथ भी मारपीट तक कर दी. विरोध करने पर उनको जान से मारने की धमकी दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें- भरतपुरः युवक को जेब कतरों का विरोध करना पड़ा भारी...जमकर की पिटाई

रोजाना की छेड़छाड़ और अश्लील हरकतों को लेकर छात्राओं ने स्कूल प्रबंधक को शिकायत दी. जिस पर प्राचार्य ने थाने में शिकायत करने का आश्वासन दिया मगर फिर भी कुछ नहीं हो सका. छात्राएं भय के माहौल में पढ़ने को मजबूर हैं. छात्राओं का आरोप है कि वे लिखित शिकायत कई बार प्राचार्य को दे चुकी हैं. लेकिन वह उनकी शिकायत पत्र पर मार्क कर आश्वासन देते है की इसे पुलिस के लिए भेज दिया जायेगा.

Last Updated : Sep 16, 2019, 2:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details