राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुर में हाईटेंशन तार गिरने से लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची विधायक जाहिदा खान

भरतपुर जिले के कामां थाना इलाके में हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिरने से ग्रामीणों के इंधन और लकड़ियों में आग लग गई. धीरे-धीरे आग बढ़ती गई और गांव में हड़कंप मच गया. रात भर आग को बूझाने का काम चलता रहा मौके पर स्थानीय विधायक जाहिदा खान भी पहुंची.

By

Published : May 23, 2020, 11:43 AM IST

tension line, आग लगी
हाईटेंशन लाइन गिरने से लगी भीषण आग लगी

कामां (भरतपुर).कामां थाना क्षेत्र के गांव उदाका के पास स्थित गांव नगला कुलवाना में अचानक शुक्रवार दोपहर हाईटेंशन लाइन की तार टूटकर गिरने के बाद ग्रामीणों के इंधन और लकड़ियों में आग लग गई. आग की लपटें इतनी भयानक थी कि लोगों में हड़कंप मच. सूचना मिलने के बाद दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू करने की कोशिश की गई.

हाईटेंशन लाइन गिरने से लगी भीषण आग लगी

आग इतनी ज्यादा फैल चुकी थी कि आसपास के घर भी चपेट में आ गए. लोगों ने घरों से सामान निकाल कर आग बुझाने का प्रयास किया. वहीं कामा विधानसभा क्षेत्र में जितने भी पानी सप्लाई के टैंकर थे सभी को मौके पर रवाना किया गया. पूरी रात आग बुझाने की कोशिश की जा रही थी. मौके पर स्थानीय प्रशासन और पुलिस के सभी अधिकारी मौजूद थे देर रात्रि को विधायक जाहिदा खान भी गांव पहुंची जहां पूरी स्थिति का जायजा लेकर अधिकारियों से वार्ता की गई.

विधायक जाहिदा खान ने बताया कि शुक्रवार दोपहर बाद अचानक हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर गांव नगला कुलवाना की पहाड़ी पर गिर गया जहां ग्रामीणों ने ईंधन लकड़ियां रख रखी थी. जिनमें आग लग गई आग ने अपना अचानक विकराल रूप ले लिया. विकराल रूप के चलते आग पूरी पहाड़ी पर फैल गई वहीं पहाड़ी के आसपास बने घरों तक भी आग पहुंचने लगी आग लगने से लोगों में अफरा-तफरी मच गई.

लोगों ने घरों से सामान निकालना शुरू कर दिया. आसपास के गांव के लोग ट्रैक्टर और टैंकर लेकर मौके पर पहुंच गए. आग के बढ़ते हुए विकराल रूप को देखकर भरतपुर जिला कलेक्टर नथमल डिडेल से वार्ता करने के बाद डीग और नगर सहित जिले की कई दमकल गाड़ियों को भी मौके पर बुलाया गया साथ ही कामां विधानसभा क्षेत्र के ज्यादातर पानी के टैंकरों को भी मौके पर ही भेजा गया.

ये भी पढ़ें:बस पॉलिटिक्स पर बोले पायलट, कहा- बसों से सरकार का कोई लेना देना नहीं

मौके पर आसपास के गांवों के लोग भी पहुंचे और दमकल की गाड़ियों के सहयोग से आग को बुझाने का प्रयास किया. आधी रात कामां विधायक जाहिदा खान भी मौके पर पहुंची. जहां पूरी स्थिति का जायजा लेकर अधिकारियों से वार्ता की गई साथ ही मौके पर तहसीलदार सत्यनारायण छिपा, डीएसपी देवेंद्र सिंह राजावत, कामां थानाधिकारी धर्मेश दायमा पुलिस जाब्ते के साथ मौजूद थे।

ABOUT THE AUTHOR

...view details