राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुरः कलेक्ट्रेट परिसर में महिला ने की आत्मदाह की कोशिश

भरतपुर में गुरुवार को जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में जिला कलेक्टर डॉ. आरुषि मलिक नें जनसुनवाई की. जहां अपनी गुहार लगाने पहुंची एक बुजुर्ग महिला ने कलेक्टर के सामने ही शरीर पर केरोसिन का तेल डाल कर आत्महत्या का प्रयास किया.

By

Published : Sep 12, 2019, 5:14 PM IST

आत्मदाह का प्रयास , Self-immolation attempt

भरतपुर.जिला कलेक्टर कार्यालय में गुरुवार को जिला कलेक्टर डॉ. आरुषि मलिक ने जनसुनवाई की. जहां इस दौरान अपनी गुहार लगाने पहुंची एक बुजुर्ग महिला ने कलेक्टर के सामने ही शरीर पर केरोसिन का तेल डाल कर आग लगाने का प्रयास किया. लेकिन वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने महिला को पकड़ लिया. जिसके बाद कलेक्ट्रेट परिसर में अफरा-तफरी मच गई.

कलेक्ट्रेट परिसर में महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास

वहीं केरोसिन तेल से भीगी महिला को जिला कलेक्टर अपने कार्यालय में ले गई और अन्य प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को मौके पर बुलाकर पीड़ित महिला की समस्याओं को सुना और जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया. दरअसल, पीड़ित बुजुर्ग महिला का नाम कमला देवी है जिसकी उम्र करीब 55 वर्ष है. जो कुम्हेर थाना क्षेत्र के गांव पूंठ की रहने वाली है जिसके परिवार को अन्य परिजन परेशान कर उनकी जमीन को हड़पना चाहते है और उसकी पिटाई करते है.

पीड़ित महिला खेती करने के लिए अपने खेत में कृषि कनेक्शन लगवाना चाहती है लेकिन परिजन लगने नहीं देते है. वहीं पीड़ित महिला का कहना है की उसके परिवार में इस विवाद को लेकर पांच लोगों ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली जिनमें उसकी सास चमेली देवी, जिठानी संता देवी, लड़का मंगतू, दिगम्बर सिंह, देवरानी गुड्डी देवी शामिल है.

पढ़ेंः अजमेर: चोर-चोर के शोर ने कराई पुलिस की परेड, छतों से कूदकर हुआ फरार

जिसकी शिकायत अधिकारियों को कई बार करने पर भी कोई सुनवाई नहीं हुई. जिसके बाद महिला गुरुवार को जिला कलेक्टर की जनसुनवाई में गुहार लगाने पहुंची थी. जहां उसकी शिकायत नहीं सुनी गई तो उसने आत्महत्या करने का फैसला लिया.

वहीं जिला कलेक्टर डॉ. आरुषि मलिक ने बताया की जनसुनवाई के दौरान एक महिला ने केरोसिन तेल डालकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. लेकिन उसको बचा लिया गया है पता चला है की महिला के परिवार में आपसी विवाद के चलते उसके पांच लोगों ने आत्महत्या कर ली है. जिसे लेकर संबंधित अधिकारियों को इसका समाधान करने के निर्देश जारी किये है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details