राजस्थान

rajasthan

भरतपुरः धारा 144 लागू होने के बाद NRC और CAA के विरोध में हजारों लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

By

Published : Jan 30, 2020, 12:55 PM IST

भरतपुर के कामां में अमरूका में समुदाय विशेष की ओर से एनआरसी और सीएए के विरोध में धरना प्रदर्शन किया. धरना प्रदर्शन की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बिना प्रशासनिक अनुमति के विरोध कर रहे लोगों से समझाइश की.

Rajasthan news, राजस्थान की न्यूज, सीएए के विरोध में धरना प्रदर्शन, protest against NRC
लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

कामां (भरतपुर).ब्रज मेवात क्षेत्र के अमरूका में समुदाय विशेष की ओर से एनआरसी और सीएए के विरोध में धरना प्रदर्शन और आम सभा का आयोजन किया जा रहा था. सूचना मिलते ही पुलिस ने विरोध प्रदर्शन को बिना अनुमति के चलते रुकवा दिया गया.

CAA के विरोध में हजारों लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

जानकारी के अनुसार क्षेत्र के गांव अमरूका में एनआरसी और सीएए के विरोध में धरना प्रदर्शन और सभा आयोजित कर विरोध प्रदर्शन की तैयारी को लेकर हजारों लोग एकत्रित हुए थे. जिसके बाद सूचना मिलते ही कैथवाडा थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई. जहां बिना प्रशासनिक स्वीकृति के लोगों की ओर से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था. जबकि क्षेत्र में पूर्व से ही धारा 144 लागू हुई है. जिसके बाद विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों से समझाइश की गई.

पढ़ेंः पंचायत चुनाव: इटावा पंचायत समिति में गांवां री सरकार को लेकर शांतिपूर्ण मतदान

उन्हें बताया गया की क्षेत्र में धारा 144 लगी हुई है. बिना प्रशासनिक स्वीकृति के विरोध प्रदर्शन और सभा का आयोजन नहीं किया जा सकता. जिसके बाद विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने प्रशासन को विश्वास दिलाया कि वह बिना प्रशासन की स्वीकृति के विरोध प्रदर्शन नहीं करेंगे. आगामी स्वीकृति लेकर ही अपना विरोध प्रदर्शन करेंगे. जिसके बाद मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

पढ़ेंः कामां: 3 अवैध क्लीनिक सील, झोलाछाप डॉक्टरों में मचा हड़कंप

वहीं पंचायत चुनावों को लेकर 10 फरवरी तक क्षेत्र में धारा 144 लागू है जिसमें बिना प्रशासनिक स्वीकृति के कोई भी आम सभा विरोध प्रदर्शन नहीं किया जा सकता. अगर बिना स्वीकृति के कोई विरोध प्रदर्शन और सभा का आयोजन होता है तो उनके विरुद्ध नियमानुसार कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. वहीं समुदाय विशेष के लोगों की ओर से आंदोलन की रणनीति के लिए 1 फरवरी को दोबारा से विचार विमर्श करने के लिए बैठक आयोजित की जाएगी. जिसमें प्रशासनिक स्वीकृति लेकर विरोध प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details