राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुरः खाद्य विभाग की छापामार कार्रवाई, 3 मिष्ठान भंडारों से लिए सैंपल

भरतपुर के कामां में मिलावट खोरों को रोकने के लिए गुरुवार को खाद्य विभाग की टीम ने तीन मिष्ठान भंडारों पर छापामार कार्रवाई की. इस दौरान टीम ने तीनों भंडारों से कलाकंद के नमूने लेकर जांच के लिए लेबोरेटरी में भेज दिए. वहीं खाद्य निरीक्षक ने बताया कि सैंपल्स की रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Mar 5, 2020, 7:04 PM IST

Bharatpur news,भरतपुर खबर
भरतपुर में खाद्य विभाग की छापामार कार्रवाई

कामां (भरतपुर).जिले में त्योहरों का सीजन आते ही मिलावट खोर जमकर मिठाइयों में मिलावट कर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करते हैं. जिन पर लगाम लगाने के लिए खाद्य विभाग की ओर से मिठाइयों की जांच की जा रही है. जिसके तहत विभाग की टीम ने गुरुवार को बस स्टैंड पर स्थित तीन मिठाइयों की दुकान पर कार्रवाई की. जिसके अंतर्गत टीम ने कलाकंद के सैंपल्स को जांच के लिए लैब में भेज दिए.

भरतपुर में खाद्य विभाग की छापामार कार्रवाई

खाद्य विभाग की कार्रवाई के चलते मिलावट खोरों में हड़कंप मच गया और वे अपने-अपने प्रतिष्ठानों को बंद कर भूमिगत हो गए. खाद्य निरीक्षक जगदीश गुप्ता ने बताया कि भरतपुर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कप्तान सिंह के निर्देश पर मिष्ठान भंडार पर कार्रवाई की जा रही है. इसके चलते कामां कस्बे के बस स्टैंड स्थित श्याम बाबा मिष्ठान भंडार, पटवारी मिष्ठान भंडार और चंद्रशेखर मिष्ठान भंडार पर पहुंचकर छापामार कार्रवाई की गई. जहां से तीनों दुकानों से कलाकंद के नमूने लेकर सील की कार्रवाई की गई.

पढ़ेंः बड़ी लापरवाहीः जा सकती थी 'जान'...11 हजार केवी तार की चपेट में आई स्कूली बस, 8 साल का मासूम झुलसा

वहीं उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. वहीं पूर्व स्थानीय लोगों ने मिलावट खोरों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के लिए भरतपुर जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी दिया गया था. लेकिन खाद्य विभाग के अधिकारियों ने मात्र सैंपल लेकर ही कार्रवाई कर इतिश्री कर दी जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details