राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

16 साल की नाबालिग की जबरन 50 साल के अधेड़ से शादी, पीड़िता की मां ने लगाई न्याय की गुहार

भरतपुर के सेवर थाना पुलिस से पीड़ित महिला ने अपनी बेटी को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाने की गुहार लगाई है. पीड़िता के मुताबिक उसकी बेटी को अपहरण कर यहां लाया गया और फिर जबरन करीब 55 साल के अधेड़ से उसकी शादी करवाई गई.

By

Published : May 13, 2019, 8:04 PM IST

16 साल की नाबालिग की जबरन 50 साल के अधेड़ से शादी

भरतपुर.दिल्ली निवासी एक महिला ने भरतपुर जिले के सेवर थाना पुलिस से गुहार लगाई है कि उसकी 16 वर्षीय नाबालिग पुत्री का अपहरण कर राजस्थान लाया गया और उसकी शादी जबरन 55 वर्षीय व्यक्ति के साथ करा दी गयी है. इसके साथ ही उसकी बेटी को बंधक बनाकर रखा गया है.

दरअसल दिल्ली के की रहने वाली एक महिला का आरोप है कि वह अपनी 16 वर्षीय पुत्री के साथ विगत 8 मई को उत्तर प्रदेश के वृंदावन में मंदिरों के दर्शन करने के लिए आयी थी. जहां से उसकी पुत्री अचानक लापता हो गयी. इस पर महिला ने दिल्ली जाकर पुलिस से संपर्क किया लेकिन वहां की पुलिस ने उसे वृंदावन थाना पुलिस से संपर्क करने का सुझाव देकर लौटा दिया. अपनी बेटी की तलाश में महिला ने वृंदावन में पुलिस थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई.

वृन्दावन थाना पुलिस उसकी जांच कर रही रही थी कि इस बीच पीड़ित महिला को उसकी लापता बेटी ने फोन के जरिए उससे संपर्क किया. पीड़िता के बताए अनुसार उसकी लापता बेटी ने उसके नंबर पर व्हाट्सएप किया और अपनी लोकेशन बताई. उसने बताया कि उसका अपहरण किया गया था जिसके बाद एक 55 वर्षीय व्यक्ति के साथ जबरन शादी कर दी गई. पीड़िता की बेटी ने व्हाट्सएप पर ही खुद के साथ हो रही प्रताड़ना और दुष्कर्म के बारे में बताया.

वीडियोः नाबालिग को अगवा कर 55 साल के व्यक्ति से शादी कराने का आरोप

अपनी पुत्री की लोकेशन प्राप्त कर पीड़ित महिला ने वृंदावन पुलिस के आगे गुहार लगाई लेकिन वहां से पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया गया. जिसके बाद महिला ने भरतपुर के सेवर थाना पुलिस से संपर्क किया और जाप्ता लेकर अपनी बेटी की बताई लोकेशन पर पहुंची. महिला का आरोप है कि वहां के लोगों ने उस पर हमला कर घायल कर दिया. इस दौरान पुलिस ने दो लोगों को तुरंत हिरासत में ले लिया जिनसे पूछताछ जारी है. हालांकि दबिश के दौरान पुलिस को वहां लड़की नहीं मिली.

पीड़ित महिला का कहना है की उसकी नावालिग पुत्री का अपहरण कर उसकी जबरदस्ती एक अधेड़ व्यक्ति से शादी कराई गयी है. साथ ही सेवर थाना क्षेत्र के गांधी नगर में एक घर में उसे कैद करके रखा गया है. पीड़िता ने सेवर थाने में अपनी पुत्री की बरामदगी की गुहार लगाई है. हालांकि पुलिस ने पीड़िता के कहने पर दूसरी बार दबिश दी लेकिन वहां भी उसका कोई सुराग नहीं लगाह है.

पुलिस का कहना है कि नाबालिग लड़की के लापता होने का मामला वृंदावन थाने में दर्ज है और आज पीड़ित महिला ने यहां पुलिस को शिकायत दी है जिस पर पुलिस ने मौके पर दबिश दी. पुलिस ने बताया कि मौके से दो लोगों को हिरासत में लिया गया है जिनसे पूछताछ जारी है. प्रारंभिक पूछताछ में हिरासत में लिए गए व्यक्तियों ने बताया है कि उन्होंने 2.50 लाख रुपए देकर लड़की के साथ शादी की है. लड़की को कहां से लाया गया और कैसे इस बारे में पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details