राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर: बालोतरा में नगर निकाय चुनाव के तहत सभापति के लिए मतदान जारी

नगर निकाय चुनाव में मतदान और मतगणना होने के बाद से सभापति को लेकर चुनावी सरगर्मी तेज हो चुकी है. सभापति के लिए मतदान शुरू हो चुके हैं.

By

Published : Nov 26, 2019, 11:42 AM IST

voting for sabhapati started in balotara, सभापति को लेकर मतदान हुआ शुरू
बालोतरा में नगर निकाय चुनाव में सभापति के लिए मतदान शुरू

बालोतरा (बाड़मेर). मतदान में जो बाड़े बन्दी में पार्षद नजर आ रहे थे, वे अपने-अपने दलों के सभापति प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने के लिए नगरपरिषद पहुंच चुके हैं. जहां प्रशासन और पुलिस की ओर से सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम नजर आए तो वहीं पुलिस की ओर से भी बेरिकेडिंग की कड़ी व्यवस्था की गई है.

बालोतरा में नगर निकाय चुनाव में सभापति को लेकर मतदान शुरू

बता दें कि सभापति को लेकर भाजपा से सुमित्रा जैन, कांग्रेस से शांतिदेवी ने नामांकन दाखिल किया था. वहीं कांग्रेस से विजेता बनी तारा खत्री ने भी नामांकन दाखिल किया था. अब धीरे-धीरे पार्षद कदमों से बाड़ा बन्दी से निकल मतदान करने पहुंच रहे हैं.

बता दें कि बालोतरा निकाय में 45 वार्डों में भाजपा के 25, कांग्रेस के 16 और निर्दलीय 4 प्रत्याशी जीते थे. नगरपरिषद सभागार में होने वाले मतदान की तमाम प्रक्रिया को अंतिम रूप दे दिया गया. सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक मतदान प्रक्रिया चलेगी.

यह भी पढ़ेंः उदयपुर महापौर चुनाव: वोटिंग शुरू, भाजपा नेता गुलाबचंद कटारिया ने संभाला मोर्चा

हालांकि, निर्धारित समय से पहले मतदान प्रक्रिया पूरी हो जाती है तो समय से पहले ही मतगणना की जा सकेगी. लेकिन, इसकी संभावना बहुत कम है. दोनों ही पार्टियों ने अपने-अपने पार्षदों को शहर से बाहर भेजा हुआ था. वे अब यहां पहुंचने लगे हैं. भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों द्वारा तोड़फोड़ से बचाने के लिए अपने पार्षदों की बाड़ाबंदी की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details