राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर: सिरोही एसीबी की टीम ने 5 हजार की रिश्वत लेते कांस्टेबल को रंगे हाथों पकड़ा

बाड़मेर जिले के सिणधरी थाने में कार्यरत एक पुलिस कांस्टेबल को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए सिरोही एसीबी की टीम ने धर दबोचा है. जिसके बाद उसे सदर थाने लाकर आगे की कार्रवाई की गई.

By

Published : Nov 17, 2019, 9:15 PM IST

Barmer news, सिरोही एसीबी

बाड़मेर.जिले के सिणधरी थाने के एएसआई और एक कांस्टेबल ने किसी मामले में एफआईआर लगाने को लेकर परिवादी से 12 हजार रुपए रिश्वत का मांग की थी. इसके लिए परिवादी ने सात हजार रुपए दे दिए थे. उससे बाकि के पांच हजार रुपए रविवार को लिए जाने थे. इस दौरान रिश्वत लेते समय कांस्टेबल को सिरोही एसीबी की टीम ने रंगे हाथों पकड़ लिया.

जानकारी के मुताबिक सिणधरी थाने में एक मामले में एफआर लगाने को लेकर एएसआई और कांस्टेबल ने 12 हजार की रिश्वत की मांग की थी, जिसमें परिवादी ने पांच हजार रुपए कैश और 2 हजार रुपए पेटीएम के माध्यम से दे चुका था और सिर्फ पांच हजार परिवादी से रविवार को लिए जाने थे.

पढ़ें- ACB की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेते सरवाड़ नगरपालिका के कैशियर और EO गिरफ्तार

इस दौरान परिवादी ने सिरोही एसीबी को भ्रष्ट एएसआई और कांस्टेबल डालूराम के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी. इसके बाद सिरोही एसीबी एएसपी नारायण सिंह राजपुरोहित और उनकी टीम की ओर से घटनाक्रम का भौतिक सत्यापन किया गया. कार्रवाई करते हुए कॉन्स्टेबल डालूराम को पानी शहर की स्टेशन रोड पर पांच हजार की रिश्वत लेते टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

एसीबी ने रिश्वत लेते कांस्टेबल को रंगे हाथों पकड़ा

पढ़ें- जालोर: एसीबी ने 5 हजार की रिश्वत लेते बैंक मैनेजर को किया गिरफ्तार

हालांकि एसीबी टीम की भनक लगने पर आरोपी कांस्टेबल ने भागने की कोशिश की, लेकिन टीम ने उसका पीछा करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद उसे सदर थाने लाकर उस पर आगे की कार्रवाई की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details