राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जसोल हादसे की जांच में बाड़मेर पुलिस मदद लेगी एक्सपर्ट की मदद, 15 लोगों की हुई थी मौत

जसोल हादसे की जांच में बाड़मेर पुलिस विद्युत और सार्वजनिक विभाग के एक्सपर्ट से मदद लेगी. साथ ही जयपुर से एफएसएल टीम भी आएगी जो जांच कार्य में सहयोग करेगी.

By

Published : Jun 26, 2019, 7:50 PM IST

जसोल मामले को लेकर जांच कार्य तेज

बाड़मेर. राजस्थान के बाड़मेर के जसोल हादसे में 15 लोगों की मौत और 50 से ज्यादा घायल हो गए थे. इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस जांच में पीडब्ल्यूडी और विद्युत विभाग के एक्सपर्ट से लाइव राय ले रही है कि घटनास्थल पर क्या-क्या खामियां थी और उसके लिए जिम्मेदार कौन है.

पुलिस ने जांच के लिए जयपुर से स्पेशल टीम को बुलाकर मौका मुआयना करवाने की तैयारी कर दी है. इस मामले में पुलिस ने अभी तक परिसर में बिजली व्यवस्था करने वाले के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, और ऐसा करते हुए मानव जीवन को संकट में डालने में 304, 336 आईपीसी धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है.

जसोल मामले को लेकर जांच कार्य तेज

पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है. अब इन सब बातों का पता लगाया जा रहा है कि घटनास्थल पर किस-किस की लापरवाही थी और उसके लिए कौन जिम्मेदार है. इसके लिए पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है. एक्सपर्ट द्वारा मौका मुआयना किया जा रहा है.

गौरतलब है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहले ही कह चुके हैं कि इस मामले में पूरी जांच होगी और आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी. इस मामले में अब दो तरह की जांच हो रही है एक मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से संभागीय आयुक्त को जांच दी गई है तो वहीं दूसरी तरफ पुलिस इस मामले में अपनी ओर से मामला दर्ज कर जांच करती नजर आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details