राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

आत्महत्या करने जा रही विवाहिता की पुलिसकर्मियों ने बचाई जान, SP ने किया सम्मानित

बाड़मेर में रेलवे ट्रैक पर आत्महत्या करने पहुंची विवाहिता की जान पुलिस के 3 जवानों ने तत्परता दिखाते हुए बचाई. जिस पर सोमवार को बाड़मेर पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने जवानों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.

By

Published : Feb 24, 2020, 5:47 PM IST

बाड़मेर पुलिस ,  Barmer news
पुलिस ने बचाई विवाहिता की जान

बाड़मेर. दहेज प्रताड़ना और मारपीट से परेशान होकर एक विवाहिता कलेक्ट्रेट के सामने रेलवे ट्रैक पर रविवार को आत्महत्या करने पहुंची. इस दौरान कलेक्ट्रेट के बाहर धरना प्रदर्शन जारी था. जिसके तहत पुलिस कलेक्ट्रेट पर तैनात थी, वहीं विवाहिता की आत्महत्या करने की सूचना कोतवाली थाना एएसआई मगन खान को मिली. जिसके बाद एएसआई मगन खान, कांस्टेबल बुद्धाराम और महिला कांस्टेबल कमला चौधरी ने दौड़कर महिला को रेलवे ट्रैक से हटाकर उसकी जान बचाई.

पुलिस ने बचाई विवाहिता की जान

इस साहसी काम के लिए पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने सोमवार को एएसआई मगन खान, कांस्टेबल बुद्धाराम और महिला कांस्टेबल कमला चौधरी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. इस दौरान ईटीवी से खास बातचीत करते हुए पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने कहा कि मांगता गांव की एक विवाहित की ओर से पूर्व में ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया था. जिसके बाद पुलिस ने महिला का ससुराल वालों से राजीनामा करवाकर मामले को खत्म कर दिया था.

पढ़ेंः बाड़मेर में युवक से बर्बरता: पीड़ित ने सुनाई आपबीती, आरोपियों को सजा देने की मांग

वहीं चौधरी ने बताया कि कुछ दिनों पहले महिला ने अपने ससुराल वालों के खिलाफ एक प्रकरण दर्ज करवाया था, लेकिन महिला मानसिक अवसाद के चलते ट्रेन के सामने कूद कर खुदकुशी करना चाहती थी. तभी पुलिस के 3 जवानों ने समय रहते महिला को आत्महत्या करने से रोक लिया. इस दौरान चौधरी ने आमजन से अपील करते हुए कहा, कि जीवन अमूल्य है. इसे ऐसे न गवाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details