राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ग्रामीणों से परेशान 11 परिवार के लोगों ने विधायक से लगाई गुहार, बोले- हमारी मदद करो

बाड़मेर जिला मुख्यालय पर न्यू कवास गांव में पिछले 18 वर्षों से रह रहे कालबेलिया जाति के 11 परिवार के लोगों ने बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन को ज्ञापन दिया है. ज्ञापन में बताया कि ग्रामीणों द्वारा उन्हें परेशान किया जा रहा है.

By

Published : Jun 6, 2020, 7:52 PM IST

बाड़मेर न्यूज, barmer news, विधायक मेवाराम जैन, MLA Mewaram Jain
विधायक मेवाराम जैन को सौंपा ज्ञापन

बाड़मेर.जिले के न्यू कवास गांव में पिछले 18 वर्षों से रह रहे कालबेलिया समाज के 11 परिवारों को गांव के कुछ ग्रामीणों द्वारा गांव छोड़ने को लेकर लगातार दबाव बनाया जा रहा है. जिसके चलते कालबेलिया समाज के इन परिवारों ने जिला मुख्यालय पर पहुंच कर बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन के कार्यालय में विधायक मेवाराम जैन को ज्ञापन सौंपा और उन्हें न्याय दिलाने की बात कही.

विधायक मेवाराम जैन को सौंपा ज्ञापन

शनिवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर न्यू कवास गांव में पिछले 18 वर्षों से रह रहे कालबेलिया जाति के 11 परिवार के लोगों ने बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन को ज्ञापन सौंपकर बताया कि गांव के कुछ ग्रामीण उन्हें गांव खाली करने को लेकर दबाव बना रहे हैं. जिसके चलते इन परिवारों को लगातार परेशान किया जा रहा है. इस पर उन्होंने विधायक मेवाराम जैन को इस पूरे मामले में हस्तक्षेप कर उन्हें न्याय दिलाने की मांग की.

पढ़ेंःकोटा में नौवीं के छात्र ने लगाई फांसी, सामने आ रहे चौंकाने वाले खुलासे

ज्ञापन देने आई कालबेलिया जाति के लोगों ने बताया कि वे न्यू कवास गांव में पिछले 2002 से रह रहे हैं, लेकिन अब ग्रामीणों द्वारा उन्हें गांव खाली करने को लेकर दबाव बनाया जा रहा है. जिसको लेकर कालबेलिया जाति के 11 परिवारों के लोगों को परेशान किया जा रहा है. इसके साथ ही गांव खाली करने को कहा जा रहा है. जिससे परेशान होकर शनिवार को कालबेलिया समाज के लोगों ने विधायक मेवाराम जैन से न्याय की गुहार लगाई है. जिस पर विधायक मेवाराम जैन ने उन्हें आश्वासन दिया है कि आपके साथ किसी तरह का अन्याय नहीं होने देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details