राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

खबर का असर: बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने जल्द ही वेंटिलेटर शुरू करने का किया दावा, कहा - लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

ईटीवी भारत की खबर का बड़ा असर देखने को मिला है. बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने जब जिला अस्पताल का हाल जाना तो वे दंग रह गए. उन्होंने वेंटिलेटर की सेवा जल्द शुरू करने की बात कही है. साथ ही राजकीय चिकित्सालय में लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की भी बात की है.

By

Published : Feb 4, 2020, 8:14 PM IST

Barmer news, बाड़मेर की खबर
विधायक मेवाराम जैन ने जल्द ही वेंटिलेटर शुरू करने का किया दावा

बाड़मेर. बाड़मेर अस्पताल में वेंटिलेटर की फैसिलिटी नहीं मिलने की वजह से NRI अरविंद जैन के पिता पारसमल की मौत हो गई. इस खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता के साथ दिखाया था, जिसके बाद स्थानीय विधायक मेवाराम जैन ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लिया और अस्पताल प्रशासन से इस पूरे मामले को लेकर जवाब मांगा तो बड़ी लापरवाही सामने आई है.

विधायक मेवाराम जैन ने जल्द ही वेंटिलेटर शुरू करने का किया दावा

इस मामले में विधायक मेवाराम जैन ने अस्पताल प्रशासन से पता करने पर जानकारी मिली कि अभी तक सरकारी अस्पताल के वेंटिलेटर उपयोग नहीं हुए है. इस पर जैन ने अस्पताल प्रशासन के साथ मेडिकल कॉलेज की लापरवाही पर नाराजगी जताते हुए कहा कि मुझे जब मीडिया के माध्यम से इस बारे में पता चला तो इस पूरे मामले को लेकर उन्होंने अस्पताल प्रशासन से जानकारी जुटाई.

पढ़ें- बारड़मेरः विश्व कैंसर दिवस पर कार्यशाला का आयोजन, आमजन को किया जागरूक

उन्होंने कहा कि अस्पताल में जल्द ही सभी वेंटिलेटर शुरू किए जाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की भी बात कही है. सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि बाड़मेर के सरकारी अस्पताल में 8 वेंटिलेटर होने के दावे किए जा रहे हैं, जबकि हकीकत यह है कि अभी तक वेंटिलेटर का उपयोग हुआ ही नहीं. अब देखने वाली बात यह होगी कि लापरवाह अधिकारियों पर कब कार्रवाई होगी और कब अस्पताल में वेंटिलेटर सेवा शुरू की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details