राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 3, 2020, 9:23 PM IST

ETV Bharat / state

बाड़मेर: राजकीय पीजी कॉलेज के स्टेडियम में गैर राजकीय संस्थानों का अतिक्रमण, छात्रों ने सौंपा ज्ञापन

बाड़मेर के राजकीय पीजी कॉलेज के कई छात्रों ने मिलकर कॉलेज में हुए अतिक्रमण को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. इस ज्ञापन में गैर राजकीय संस्थान की ओर से किए गए पीजी कॉलेज के खेल मैदान में हुए अतिक्रमण हटाने की मांग की गई.

barmer news, बाड़मेर की खबर
राजकीय पीजी कॉलेज में अतिक्रमण को लेकर छात्रों ने सौंपा ज्ञापन

बाड़मेर.जिले के राजकीय पीजी कॉलेज के छात्रों ने मिलकर जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर शुक्रवार को जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. इस ज्ञापन में महाविद्यालय के खेल मैदान पर हुए अतिक्रमण को मुक्त करवाने की मांग की गई है. जिला कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन में छात्रों ने बताया कि राजकीय महाविद्यालय की भूमि के ऊपर संजय दीक्षित स्टेडियम का निर्माण हो रखा है, जिसको जिला क्रिकेट एसोसिएशन बाड़मेर ने विभिन्न स्तरों पर मिलीभगत करके उसको हथिया रखा है.

राजकीय पीजी कॉलेज में अतिक्रमण को लेकर छात्रों ने सौंपा ज्ञापन

छात्रों का आरोप है कि महाविद्यालय की राज्य की भूमि को गैर राजकीय संस्थान ने हड़प रखा है. ज्ञापन देने आए छात्रों ने बताया कि बाड़मेर के पीजी कॉलेज की जमीन पर संजय स्टेडियम का निर्माण हो रखा है. जबकि यह जमीन बाड़मेर के पीजी कॉलेज की है. उस पर गैर राजकीय संस्था ने अतिक्रमण कर रखा है और कॉलेज के छात्रों को उस खेल मैदान में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है और उस स्टेडियम में प्रवेश पर छात्रों से प्रवेश शुल्क वसूला जा रहा है. छात्रों ने बताया कि महाविद्यालय में लगभग 3-4 हजार छात्र हैं, उनमें से कई क्रिकेट के अच्छे प्लेयर है. लेकिन उन्हें उस क्रिकेट मैदान में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है, जबकि यह जमीन राजकीय पीजी कॉलेज की ही है.

पढ़ें- बाड़मेर पुलिस की 2019 की उपलब्धियां और 2020 की प्राथमिकताएं

छात्रों ने बताया कि स्टेडियम में प्रवेश नहीं मिलने के चलते कॉलेज के रेगुलर छात्रों को क्रिकेट से वंचित रहना पड़ रहा है और निजी संस्थान के हाथों में जाने के चलते कॉलेज के रेगुलर छात्रों से प्रवेश शुल्क के नाम से पैसे वसूले जा रहे हैं. जिसके चलते हजारों छात्र खेल प्रतिभा से वंचित रह रहे हैं और उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिसके चलते कई छात्रों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर महाविद्यालय की भूमि पर संजय स्टेडियम पर हुए अतिक्रमण से कॉलेज की जमीन को मुक्त करवाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details