राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर में दहेज नहीं लाने पर विवाहिता को ससुराल वालों ने घर से निकाला

बाड़मेर में एक विवाहिता को दहेज लोभी सुसराल वालों ने घर से निकाल दिया. पीड़िता का कहना है कि दहेज के लिए उसके साथ मारपीट की गई. वहीं महिला ने देवर पर छेड़छाड़ का भी आरोप लगाया है.

By

Published : Aug 14, 2021, 7:37 PM IST

Updated : Aug 14, 2021, 9:08 PM IST

Barmer news, In-laws kicked out married woman
विवाहिता को ससुराल वालों ने घर से निकाला

गुड़ामालानी (बाड़मेर). गुड़ामालानी थाना क्षेत्र में पीहर से दहेज नहीं लाने पर एक विवाहिता को घर से निकालने का मामला सामने आया है. पीड़िता ने गुड़ामालानी थाना क्षेत्र में रिपोर्ट दर्ज करवाया. जिसमें महिला का आरोप है कि उसके ससुराल वालों ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया.

विवाहिता ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि 16 साल पहले मेरी शादी जालोर निवासी वलाराम से हुई थी. शुरू के आठ 10 साल मेरा दांपत्य जीवन सही चल रहा था लेकिन उसके बाद लगातार मुझे ससुराल की ओर से प्रताड़ित किया जाने लगा. मेरे पिता से 5 लाख नकद और 5 तोला सोने की मांग की गई. इतना ही नहीं मेरे साथ मारपीट की गई. महिला ने देवर पर छेड़छाड़ का भी आरोप लगाया है.

विवाहिता को ससुराल वालों ने घर से निकाला

यह भी पढ़ें.जोधपुर में शादी के 8 दिन बाद ही भागी लुटेरी दुल्हन, सोने-चांदी के गहने और नकदी सहित फरार

महिला का कहना है कि पीहर पक्ष ने इस सब बातों को लेकर कई बार सामाजिक स्तर पर पंचायत भी करवाई लेकिन कोई समस्या का हल नहीं निकला. अब ससुराल वालों ने मुझे घर से बाहर निकाल दिया. महिला अब पीहर में रह रही है. पीड़िता का कहना है कि उसे उम्मीद है कि प्रशासन न्याय दिलाएगा.

गुड़ामालानी थाना अधिकारी मूलाराम चौधरी ने बताया कि विवाहिता ने रिपोर्ट पेश की है कि दहेज के लिए उसे प्रताड़ित किया जाता है. साथ ही देवर उसके साथ छेड़छाड़ करता है. रिपोर्ट के आधार पर 164 के बयान करवा दिए हैं. मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Last Updated : Aug 14, 2021, 9:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details