राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर ग्रामीण पंचायत में उपसरपंच पद के लिए चुनावी प्रक्रिया संपन्न

पंचायती राज चुनाव के दूसरे चरण में बाड़मेर ग्रामीण पंचायत में गुरुवार को उपसरपंच पद के लिए दो नामांकन दाखिल किए गए थे. जिसमें भवानी सिंह भाटी ने 20 मत पाकर उपसरपंच पद पर कब्जा किया. वहीं, बुधवार को सरपंच पद के चुनाव में कमला देवी प्रजापत ने 610 मतों से विजयी घोषित की गई.

By

Published : Jan 23, 2020, 7:47 PM IST

barmer news, बाड़मेर की खबर
उपसरपंच पद के लिए चुनावी प्रक्रिया हुई संपन्न

बाड़मेर.पंचायती राज चुनाव के दूसरे चरण के तहत गुरुवार को उपसरपंच के मतदान किया गया. इसके तहत बाड़मेर ग्रामीण पंचायत से 2 उम्मीदवारों ने उपसरपंच पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया था. वहीं इसके बाद वार्ड पंचों ने उपसरपंच पद के लिए मतदान किया, जिसके तुरंत बाद ही मतगणना हुई और चुनाव परिणाम घोषित कर दिए गए.

उपसरपंच पद के लिए चुनावी प्रक्रिया हुई संपन्न

बता दें कि बाड़मेर ग्रामीण पंचायत से उपसरपंच पद के लिए तेजराम माचरा और भवानी सिंह भाटी ने नामांकन दाखिल किया था. जिसके बाद इस चुनाव में 34 वार्ड पंचों ने मतदान किया. मतगणना में भवानी सिंह भाटी को 20 मत मिले. वहीं तेजाराम माचरा को 14 मतों से संतुष्ट होना पड़ा.

पढ़ें- बाड़मेर में धीमी गति से मतदान, मतदाता हो रहे परेशान

इसके बाद समर्थकों ने माला-फूल पहनाकर भवानी सिंह भाटी को कंधे पर उठाकर ढोल-नगाड़ों के साथ अपनी खुशियां जाहिर की. मतदान के दौरान पोलिंग बूथ के बाहर भारी मात्रा में पुलिस का जाब्ता तैनात रहा. साथ ही बुधवार को हुए सरपंच पद के लिए चुनाव में बाड़मेर ग्रामीण से कमला देवी ने 610 मतों से जीत दर्ज की थी.

बाड़मेर ग्रामीण से नवनिर्वाचित सरपंच कमला देवी प्रजापत ने सभी ग्राम पंचायत के ग्रामीणों को धन्यवाद देते हुए कहा कि बिना किसी भेदभाव के पूरे गांव का विकास का काम करवाना मेरी प्राथमिकता रहेगी. वहीं नवनिर्वाचित उपसरपंच भवानी सिंह भाटी ने कहा कि वार्ड पंचों ने जो उन पर भरोसा जताया है, वे उस पर खरा उतरेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे जनता के साथ रहकर गांव के विकास कार्यों में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details