राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर: संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले ने पकड़ा तूल, आक्रोशित लोगों ने किया हाईवे जाम

बाड़मेर में युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है. 36 घंटे बाद भी मृतक के शव का पोस्टमार्टम नहीं हुआ. आक्रोशित लोगों ने हाईवे जाम कर दिया.

By

Published : Mar 8, 2021, 8:57 PM IST

हाईवे जाम  सिणधरी न्यूज  हत्या की आशंका  Fear of murder  Sindhri News  Highway jam  Barmer News
युवक की मौत के मामले ने पकड़ा तूल

सिणधरी (बाड़मेर).सिणधरी थाना क्षेत्र में शनिवार शाम एक युवक की हुई संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. घटना के 36 घंटे बीत जाने के बाद भी परिजनों ने शव नहीं उठाया है. परिजन हत्या का आरोप लगाते हुए उठाने से इनकार कर दिया था और पुलिस से निष्पक्ष जांच कर मामले की खुलासा करने की मांग की थी. लेकिन 36 घंटे बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने से गुस्साए परिजनों और स्थानीय लोगों ने सोमवार को मेगा हाईवे पर जाम लगाकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. इस वजह से हाईवे के दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं. वहीं मामले को बढ़ता देख पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर हल्का बल प्रयोग कर मेगा हाईवे जाम को हटवाया.

युवक की मौत के मामले ने पकड़ा तूल

पुलिस द्वारा बल का प्रयोग किए जाने के बाद परिजनों और स्थानीय लोगों का आक्रोश लगातार बढ़ता जा रहा है. पुलिस के खिलाफ जबरदस्त तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं पुलिस ने कानून-व्यवस्था के मद्देनजर भारी अतिरिक्त जाब्ता मौके पर तैनात किया है. फिलहाल, 36 घंटे बीत जाने के बाद भी मृतक के शव का पोस्टमार्टम नहीं हुआ है और न ही परिजनों ने शव पाया है. पुलिस के अनुसार ओमराम पुत्र रामाराम निवासी गेहूं वाली नाड़ी नाकोड़ा ट्रक पर खलासी का काम करता था. वहीं शनिवार को उसकी मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें:बाड़मेर: सिणधरी में तेज रफ्तार ब्रेजा कार ने ली मासूम की जान, दंपती जोधपुर रेफर

परिजनों का आरोप है कि साथ के लोगों ने उसकी हत्या की है. इसको लेकर रविवार को परिजनों ने कुछ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दी. शव का का पोस्टमार्टम करवाने को लेकर परिजनों से समझाइश की गई. लेकिन वह नहीं माने और और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने के बाहर हंगामा किया. वहीं कुछ लोगों ने मेगा हाईवे पर जाम लगा दिया, जिसके बाद उनसे समझाइश की गई, लेकिन नहीं मानने पर हल्का बल प्रयोग कर हाईवे का जाम खुलवाया गया और इस संबंध में मामला दर्ज कर जाम लगाने के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:बाड़मेर : हेड कांस्टेबल की गाड़ी से टकराई डोडा तस्करों की गाड़ी, भारी मात्रा में डोडा पोस्त बरामद

परिजनों और समाज के लोगों से समझाइश की जा रही है, ताकि मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाया जा सके. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जांच की जा रही है. जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. वहीं कानून व्यवस्था को लेकर भारी पुलिस बल तैनात कर मामले को बढ़ता देख सिणधरी एसडीएम विरमाराम बालोतरा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निरंजन आर्य, गुड़ामालानी और वृत्ताधिकारी शुभकरण मौके पर पहुंचे. पुलिस और प्रशासन के अधिकारी समझाइश करने में जुटे हुए हैं.

गौरतलब है कि ओमाराम की डम्फर से गिरने से संदिग्ध परिस्थितियों में शनिवार शाम को मौत हो गई, जिसके बाद परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए तीन लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया है और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस विरोध प्रदर्शन में हाईवे जाम करने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज करने की तैयारी शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details