राजस्थान

rajasthan

कर्नल सोनाराम से हुई है बात...रविवार को होगी जयपुर में मुलाकात - सैनी

By

Published : Apr 13, 2019, 5:40 PM IST

सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी ने भाजपा के पदाधिकारियों पर बड़े आरोप लगाते हुए पार्टी से अपनी नाराजगी जाहिर की थी. ऐसे में अब भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी का भी इस बयान सामने आया है.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल

बाड़मेर. लोकसभा चुनाव में बाड़मेर- जैसलमेर सीट से भाजपा से टिकट कटने से निवर्तमान सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी पार्टी से नाराज चल रहे है. पार्टी से खफा चौधरी ने मंगलवार को जिला मुख्यालय पर हजारों समर्थकों के साथ एक धन्यवाद सभा का आयोजन कर भाजपा के पदाधिकारियों पर बड़े आरोप लगाते हुए पार्टी से अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी. ऐसे में अब भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी का भी इस बयान सामने आया है.

नाराज चौधरी इस बीच शुक्रवार को दिल्ली पहुंच गए थे. उसके बाद में इस तरीके की अटकलें लगाई जा रही कि वह कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. उनकी बातचीत कांग्रेस के साथ चल रही है. इसी बीच आज पहली बार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि उनकी फोन पर कर्नल सोनाराम चौधरी से बातचीत हुई है. कल यानी रविवार को सैनी से मिलने के लिए कर्नल सोनाराम चौधरी जयपुर आ रहे हैं.

मदन लाल सैनी, भाजपा, प्रदेशाध्यक्ष

एक तरफ तो भाजपा बाड़मेर-जैसलमेर में नरेंद्र मोदी की सभा को लेकर एक के बाद एक प्रदेश अध्यक्ष दौरे कर रहे हैं, तो इन सब कार्यक्रमों से कर्नल सोनाराम चौधरी दूरियां बनाए हुए हैं. कर्नल इस समय दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. अटकलें लगाई जा रही है कि वह कांग्रेस के नेताओं के संपर्क में है. लेकिन, आज ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए मदन लाल सैनी ने कहा कि कर्नल सोनाराम चौधरी उनके बहुत ही अजीज मित्र हैं. अभी उनसे बातचीत हुई है. रविवार को वह उनके साथ मुलाकात कर उनको मना लेंगे.

जानकारों के मुताबिक मारवाड़ के साथ ही राजस्थान में कर्नल सोनाराम चौधरी की किसान पर अच्छी पकड़ मानी जाती है. एक बड़ा वोट बैंक उनके साथ माना जाता है. कर्नल सोनाराम चौधरी ने हाल ही में धन्यवाद सभा के दौरान कहा था कि जब मैंने कांग्रेस का साथ छोड़कर भाजपा में आया था तो 3 से 4 लाख कार्यकर्ता मेरे पीछे भाजपा में आए थे. उनका क्या होगा. ऐसे में अगर सोनाराम चौधरी को भाजपा नहीं मना पाती है तो भाजपा के लिए आने वाले दिनों में बाड़मेर में लोकसभा चुनाव को लेकर मुश्किल हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details