राजस्थान

rajasthan

लॉकडाउन: बाड़मेर में काम कर रहे यूपी-बिहार के 6 हजार लोगों को घर छोड़ेगी रोडवेज, 15 बसें तैयार

By

Published : Mar 29, 2020, 10:40 AM IST

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बाहरी राज्यों के लोगों को परेशानियों को देखते हुए रोडवेज को आदेश जारी कर ऐसे लोगों को राजस्थान की सीमा तक छोड़ने के निर्देश दिए हैं. इसी तरह बाड़मेर में भी यूपी-बिहार के 6 हजार लोग हैं, जो अपने घरों की तरफ जाना चाहते हैं. जिसके लिए बाड़मेर आगार ने बसों की व्यवस्था की गई हैं.

Rajasthan Roadways, migrant laborers in Barmer
प्रवासी मजदूरों के लिए रोडवेज बस तैयार

बाड़मेर. जिले में काम कर रहे यूपी-बिहार के 6 हजार लोगों को राजस्थान रोडवेज की बसें राज्य की सीमा तक छोड़कर आएंगी. जिसके लिए 15 बसों को तैयार किया गया है. साथ ही रोडवेज के चालक और परिचालक भी ड्यूटी पर लौटे आए हैं.

पढ़ें:बिहार पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने गहलोत से लगाई गुहार, ट्वीट कर बिहारी मजदूरों की मदद की कही बात

बता दें कि बाहरी राज्यों के लोग जो लॉकडाउन के चलते अपने पैदल ही अपने घरों की तरफ निकल पड़े हैं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बाहरी राज्यों के लोगों को परेशानियों को देखते हुए रोडवेज को आदेश जारी कर ऐसे लोगों को राजस्थान की सीमा तक छोड़ने के निर्देश दिए हैं. इसी तरह बाड़मेर में भी यूपी-बिहार के 6 हजार लोग हैं, जो अपने घरों की तरफ जाना चाहते हैं. जिसके लिए बाड़मेर आगार ने बसों की व्यवस्था की गई हैं.

प्रवासी मजदूरों के लिए रोडवेज बस तैयार

बाड़मेर आगार की 15 बसें अभी तैयार की गई है, जिसको लेकर रोडवेज ने अपनी बसों के चालकों और परिचालकों को आदेश जारी कर ड्यूटी पर बुला लिया है, ताकि बाहरी राज्यों के लोगों को उनके गंतव्य स्थल पहुंचाया जा सके.

पढ़ें:लॉकडाउनः पलायन कर रहे मजदूरों की मदद के लिए भामाशाह आएं आगे, कर रहे खाने-पीने की व्यवस्था

जानकारी देते हुए अतिरिक्त जिला कलेक्टर राकेश कुमार शर्मा ने बताया कि बाड़मेर में यूपी-बिहार के लोग काम करते हैं, लॉकडाउन के चलते काम नहीं होने की वजह से करीबन 6 हजार 200 लोग हैं, जो अपने घरों की तरफ जाना चाहते हैं. सरकार के निर्देशों के अनुसार उन्हें उनके गंतव्य स्थल तक पहुंचाने के लिए रोडवेज बसों की व्यवस्था करने के आदेश दिए गए हैं. बाड़मेर रोडवेज मुख्य प्रबंधक उमेश नागर ने बताया कि बाड़मेर आगार की 15 बसों को तैयार किया गया है, जो यूपी-बिहार के लोगों को राज्य की सीमा भरतपुर तक छोड़ेगी.

15 बस तैयार, 6 हजार लोगों को घर छोड़ेगी

पढ़ें:जयपुर में फंसे मजदूरों को मिली खुशी, लॉकडाउन के बीच उनके राज्य की सीमा तक पहुंचाया जा रहा

वही रोडवेज बस चालक प्रेम सिंह इंदा ने बताया कि हमें ड्यूटी ज्वाइन करने के आदेश मिले हैं, जिसके बाद हम यहां आए हैं. आदेश मिलेंगे हम वहां उन्हें छोड़कर आएंगे. इसी तरह रोडवेज बस चालक दलपत सिंह ने बताया कि ड्यूटी ज्वाइन करने के आदेश मिले हैं, हम सब यहां तैयार हैं हमें जहां तक छोड़ने के आदेश मिलेंगे हम उन्हें वहां तक छोड़ेंगे. बताया जा रहा है कि 1 बस में करीबन 47 लोगों को बैठाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details