राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बारांः करंट लगने से मजदूर की मौत

बारां के छबड़ा में धरनावदा हनुवंत खेडा मार्ग पर ट्युववेल लगाते समय 11 हजार केवी विधुत लाइन की चपेट में आने से 35 वर्षीय मजदूर की मोत हो गई. पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर छबड़ा चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवा दिया है.

By

Published : Feb 1, 2020, 9:38 PM IST

Worker dies due to electric shock, करंट लगने से मजदूर की मौत
करंट लगने से मजदूर की मौत

छबड़ा (बारां). क्षेत्र में धरनावदा मार्ग के हनुवतखेड़ा रोड पर शनिवार को बोरवेल की मशीन पर कार्य करने के दौरान ऊपर से गुजर रही 11 केवी लाइन की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई.

करंट लगने से मजदूर की मौत

बापचा थाने के हेड कोंस्टेबल विनोद कुमार ने बताया कि मृतक बलराम माझी छत्तीसगढ़ निवासी बोरवेल मशीन पर कार्य कर रहा था, ऐसे में कार्य करने के दौरान ऊपर से गुजर रही 11 केवी लाइन की चपेट में आ गया.

ऐसे में साथी मजदूर उसे छबड़ा चिकित्सालय लाए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए चिकित्सालय में रखवा दिया है. बता दें कि छबड़ा क्षेत्र में प्रशासन की बिना स्वीकृति के यहां दर्जनों अवैध बोरिंग मशीनें संचालित है, जो की बिना किसी परमिशन के धड़ल्ले से चल रही है.

पढ़ेंः चित्तौड़गढ़: शादी समारोह में से दुल्हन की मां का बैग चोरी, होटल प्रबंधन पर आरोप

अपने निजी स्वार्थ और उपयोग को लेकर लोग अपने मकानों दुकानों और जमीनों के आगे सरकारी भूमि पर भी निजी बोरवेल कराने से नहीं चूक रहे है. छबड़ा कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्रो में भी अवैध बोरिंग के मामले सामने आने पर भी पुलिस और प्रशासन आंख मूंद कर बैठा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details