राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दुष्यंत सिंह पर निर्वाचन विभाग के कर्मचारियों के साथ अभद्रता करने का आरोप

सांसद दुष्यंत का निर्वाचन विभाग की टीम के साथ अभद्रता का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि छबड़ा छिपाबरोड क्षेत्र में दुष्यंत सिंह चुनावी सभा कर रहे थे. जिसकी अनुमति निर्वाचन विभाग से नहीं ली गई थी.

निर्वाचन अधिकारी.

By

Published : Apr 6, 2019, 4:27 AM IST

बारां.सांसद दुष्यंत का निर्वाचन विभाग की टीम के साथ अभद्रता का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि छबड़ा छिपाबरोड क्षेत्र में दुष्यंत सिंह चुनावी सभा कर रहे थे. उस समय सांसद ने बदसलूकी करते हुए चुनाव विभाग की टीम को वीडियोग्राफी करने से रोक दिया.

बता दें कि झालावाड बारां सांसद दुष्यंत सिंह पर एक बार फिर अभद्रता के गंभीर आरोप लगे हैं. इस बार अभद्रता का यह आरोप किसी मीडिया कर्मी या आमजनता से नही बल्कि निर्वाचन विभाग की टीम से लगे है. छबड़ा छिपाबरोड क्षेत्र में बीना पंजीकृत चुनाव प्रचार में झंडे बेनर लगाकर चुनाव प्रचार करने, निर्वाचन विभाग की टीम को वीडियोग्राफी करने से रोकने ओर टीम के साथ अभद्रता करने का आरोप सांसद पर लगा है.

बताया जा रहा है कि इस दौरान दुष्यंत सिंह के साथ कई गाड़िया भी चल रही थी. जिसकी निर्वाचन विभाग से अनुमति नहीं ली गई थी. इसी दौरान वीडियो ग्राफी कर रही निर्वाचन विभाग की टीम को सांसद ने रोक दिया. इस दौरान उन्होंने रिपोर्टर के साथ दसलूकी भी की. निर्वाचन विभाग की टीम के अधिकारी प्रेम सिंह ने इस मामले को लेकर उच्च अधिकारियों को शिकायत की है. जिसकी रिपोर्ट भी जिला निर्वाचन अधिकारी को प्रस्तुत कर दी गई है. लेकिन अभी तक भी इस मामले में निर्वाचन विभाग मूक दर्शक बना हुआ है. निर्वाचन विभाग की ओर से अभी तक सांसद के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

जबकि इस मामले में पुलिस विभाग की भी बड़ी लापरवाही सामने आई है. जिस समय निर्वाचन विभाग की टीम दुष्यंत सिंह के वाहनों की वीडियोग्राफी कर रही थी. उस समय लड़ाई झगड़े की स्थिति दे हरनावदा पुलिस निर्वाचन विभाग की टीम को मौके पर ही छोड़ भाग गई. इस मामले की जानकारी टीम अधिकारी द्वारा पुलिस अधीक्षक किशोरी लाल मीणा को भी देना चाहिए. लेकिन उनका भी मोबाइल स्विच ऑफ था.

गौरतलब है कि सांसद दुष्यंत सिंह के बदसलूकी के पहले मामले नहीं है. बल्कि आए दिन मीडिया कर्मी आम जनता या उनके सामने कोई समस्या बताने वाले लोगों के साथ बदसलूकी के मामले सामने आते रहे हैं. लेकिन इस बार निर्वाचन विभाग के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है जो कि एक गंभीर मामला है. अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह के खिलाफ निर्वाचन विभाग स्वतंत्र रूप से कार्रवाई कर सकेगा या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details