राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बांसवाड़ा: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर विद्या निकेतन के विद्यार्थियों की रैली

बांसवाड़ा में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर शहर के विद्या निकेतन के छात्र-छात्राओं ने रैली निकाली. इस रैली को जगह-जगह विभिन्न सामाजिक संगठनों की ओर से पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया.

By

Published : Jan 23, 2020, 5:19 PM IST

birth anniversary of Netaji Subhash Chandra, बांसवाड़ा नेताजी की जंयती पर रैली
नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर विद्या निकेतन के विद्यार्थियों का रैली

बांसवाड़ा. नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर गुरुवार को शहर में विद्या निकेतन के छात्र-छात्राओं ने पथ संचलन निकाला. इस कदमताल का जगह-जगह विभिन्न सामाजिक संगठनों की ओर से पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया.

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर विद्या निकेतन के विद्यार्थियों का रैली

पथ संचलन नगर परिषद प्रांगण से शुरू हुआ. विद्या निकेतन के पदाधिकारियों की ओर से पथ संचलन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. गांधी मूर्ति पुराना बस स्टैंड कस्टम चौराहा नागर वाड़ा होता हुआ पथ संचलन शहर की अंतिम सीमा पर स्थित लाली वाव मठ पहुंचा, जहां प्रमुख लोगों ने अपना उद्बोधन दिया.

विद्या निकेतन समिति के अंबालाल पंचाल, उमेश मेहता और भारत माता मंदिर के ट्रस्टी की ओर से नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्वामी विवेकानंद सहित महापुरुषों के आदर्शों पर प्रकाश डाला और बच्चों को उनके आदर्श जीवन में उतारने के लिए प्रेरित किया. पथ संचलन में विद्या निकेतन की पांचों स्कूलों के करीब 500 से अधिक बच्चों ने भाग लिया.

नेताजी सुभाष चंद्र बोस और विवेकानंद स्वामी की वेशभूषा में बच्चे बड़े ही आकर्षक लग रहे थे. यह झांकियां सबसे आगे चल रही थी. वहीं जय घोष की मधुर धुन से आस-पास के इलाके गुंजायमान रहे.

यह भी पढ़ें- उपद्रवियों की खैर नहीं! दूसरे चरण के चुनाव में पुलिस जाब्ता रहेगा तैनात

विद्या निकेतन उच्च माध्यमिक विद्यालय मदारेश्वर के प्रधानाचार्य गोपाल सिंह राव ने बताया कि पथ संचलन में इन विद्यालयों के 500 से अधिक छात्र-छात्राएं शामिल हुए. इसका मुख्य उद्देश्य बच्चों को महापुरुषों के जीवन आदर्श से रूबरू कराकर उनके आदर्शों पर चलने के लिए प्रेरित करना रहा है. संबंधित स्कूलों के शिक्षक भी इस दौरान मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details