राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बांसवाड़ा में सतरंगी सप्ताह के दौरान बना रिकॉर्ड...जिले के करीब सवा तीन लाख लोगों ने लिया मतदान का संकल्प

आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान के प्रति लोगों को जागृत करने के उद्देश्य से चलाए जा रहे लोकतंत्र का महापर्व अभियान बुधवार को इतिहास रच गया. जिले में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक लोगों ने मतदान का संकल्प लिया. करीब सवा तीन लाख से अधिक लोगों ने वोट करने की शपथ लेकर एक रिकॉर्ड कायम किया.

By

Published : Apr 25, 2019, 8:11 AM IST

करीब सवा तीन लाख लोगों ने लिया मतदान का संकल्प

बांसवाड़ा. आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान के प्रति लोगों को जागृत करने के उद्देश्य से चलाए जा रहे लोकतंत्र का महापर्व अभियान बुधवार को इतिहास रच गया. जिले में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक लोगों ने मतदान का संकल्प लिया. करीब सवा तीन लाख से अधिक लोगों ने वोट करने की शपथ लेकर एक रिकॉर्ड कायम किया. इस दौरान नरेगा मजदूर से सरकारी कार्मिक अधिकारी तक बड़े उत्साहित दिखे. जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी और स्वीप प्रकोष्ठ द्वारा सतरंगी सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है.

सतरंगी सप्ताह के पांचवें दिन शपथ महाअभियान का कार्यक्रम हुआ. जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने कलेक्ट्रेट में सरकारी कार्मिकों को अनिवार्य रूप से मतदान करने की शपथ दिलाई. इसके बाद कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम तथा जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोविंद सिंह राणावत नूतन स्कूल के मैदान पर पहुंचे. जहां बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्ग और महिला कार्मिकों ने मानव श्रृंखला बनाकर मतदान करने का संदेश दिया. यहां जिला कलेक्टर ने मानव श्रृंखला में शामिल लोगों को मतदान करने की शपथ दिलाई. यहां चित्रकार आशीष शर्मा वे वासुदेव सुधारने आकर्षक रंगोली भी बनाई.

बांसवाड़ा में सतरंगी सप्ताह के दौरान बना रिकॉर्ड, जिले के करीब सवा तीन लाख लोगों ने लिया मतदान का संकल्प

जिला कलेक्टर ने बताया कि मनरेगा में 7 हजार 974 कार्यस्थल पर आयोजित 2 लाख से अधिक श्रमिकों के अलावा राजीव गांधी केंद्रों व ग्राम पंचायतों में भी कार्मिकों द्वारा शपथ ली गई. श्रमिको और ग्रामीणों ने 29 अप्रैल को मतदान के लिए पहुंचने का भरोसा दिलाया. महानरेगा के अलावा गांव की चौपालों, राशन की दुकान, खेत खलिहान चौराहों, स्कूल, कॉलेज, मिर्च खदानों, पंचायत भवन, अस्पताल और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर भी हजारों लोगों ने मतदान करने का विश्वास दिलाया. जिला कलेक्टर के अनुसार जिले भर में 3 लाख 30 हजार 141 लोगों ने वोट करने का संकल्प किया. जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details