राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

10 माह बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा लाखों रुपए के गेहूं डकारने वाला राशन डीलर

बांसवाड़ा में गरीबों के लिए आए लाखों रुपए के गेहूं डकारने के मामले में सदर पुलिस को शुक्रवार को बड़ी कामयाबी मिली. आरोपी राशन डीलर की पुलिस को 10 माह से तलाश थी जिसे आज शाम पुलिस दबोचने में कामयाब रही.

By

Published : Aug 3, 2019, 4:25 AM IST

लाखों रुपए के गेहूं डकारने वाला राशन डीलर गिरफ्तार

बांसवाड़ा. जिले के रसद विभाग द्वारा राशन डीलर के खिलाफ सितंबर 2018 में करीब 929 क्विंटल गेहूं खुर्द बुर्द करने का मामला दर्ज कराया था. प्रवर्तन निरीक्षक मणि खींची द्वारा दी गई रिपोर्ट के अनुसार ग्राम पंचायत झूपेल भाग प्रथम के उचित मूल्य दुकानदार रमेश पुत्र पुनिया के पास झूपेल और सियापुर दोनों दुकानों का जिम्मा था. इसके लिए उसे सितंबर 2016 से नवंबर 2017 तक क्रमशः 1746 और 3069 क्विंटल गेहूं का वितरण किया गया लेकिन दोनों ही दुकानों के अधीन आने वाले उपभोक्ताओं को 929 क्विंटल 55 किलोग्राम गेहूं का वितरण नहीं किया गया और ना ही विभाग को हस्तांतरित किया गया.

लाखों रुपए के गेहूं डकारने वाला राशन डीलर गिरफ्तार

जिला रसद अधिकारी द्वारा डिलर के खिलाफ विभाग स्तर पर प्रकरण दर्ज करने के बाद रमेश के प्राधिकार पत्र को निलंबित कर दिया गया और पुलिस में रिपोर्ट दी गई. आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर पुलिस ने अनुसंधान प्रारंभ किया जिसमें विभागीय आरोपों की पुष्टि के बाद रमेश की तलाश की जा रही थी. जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत द्वारा वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत सदर थाना प्रभारी बाबूलाल मुरारिया ने गुप्त सूचना पर टीम के साथ दबिश देकर रमेश को दबोच लिया.

पढ़े- राजस्थान में ई-सिगरेट के बाद हुक्का बार पर पाबंदी, सजा और जुर्माने का भी प्रावधान

हेड कांस्टेबल महबूब खान के अनुसार आरोपी से गेहूं बरामदगी को लेकर पूछताछ की जा रही है. उसे रिमांड पर लेने के लिए शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details