राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नाले में गिरे किशोर को पुलिस बचाने पहुंची तो खुला मामला.. कारण जानकर पुलिस भी चौंक गई

बांसवाड़ा में नाले में गिरे किशोर को पुलिस बचाने पहुंची तो कारणों को जानकर पुलिस भी चौंक गई. पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि वह दुकानों से गल्ला चुरा कर भाग गया था. दुकानदार से पीछा छुड़ाने के चक्कर में वह नाले में गिर पड़ा.

By

Published : Mar 22, 2019, 3:35 AM IST

बांसवाड़ा

बांसवाड़ा. शहर में गुरुवार रात एक 13 वर्षीय किशोर के पाला नाले में गिरने की सूचना कोतवाली थाने को मिली. इस पर पुलिस उसे बचाने मौके पर पहुंची. वह किशोर यहां जलकुंभी के बीच मिला. बाद में पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि वह दुकानों से गल्ला चुराकर भाग गया था.
एक किशोर के पाला नाले में गिरने की सूचना पर शहर कोतवाल देवीलाल मीणा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. लेकिन अंधेरा होने के साथ ही नाले में जलकुंभी के चलते किशोर का पता नहीं चल रहा था. आखिर कोतवाल के साथ ही कॉलोनी के एक युवक सहित दो जने नाले में उतरे. काफी तलाश के बाद जलकुंभी के बीच 13 वर्षीय एक किशोर जलकुंभी में खुद को छिपाए हुए मिला.

बांसवाड़ा पुलिस

पहले कराया उपचार, फिर पूछताछ
यह किशोर करीब 1 घंटे से जलकुंभी में खुद को छुपाए हुए था. पुलिस उसे हॉस्पिटल ले गई और उपचार के बाद उसे कोतवाली ले आई. कुछ समय बाद कोतवाल ने उससे प्यार से पूछताछ की तो किशोर तोते की तरह बोल पड़ा. उसकी बातें सुनकर एक बार तो पुलिस भी हैरान रह गई.

कबाड़ कलेक्शन का करता काम
पूछताछ में सामने आया कि वह अपने 3 अन्य साथियों के साथ शहर में कबाड़ कलेक्शन का काम करता है. 3 साथियों के साथ उसने मोहन कॉलोनी में एक दुकान से गल्ला चुराया था. गुरुवार शाम दुकानदार ने उसे पहचान लिया और पीछा कर उसे पकड़ लिया. जबकि उसके अन्य साथी वहां से भाग छूटे.

पैसे निकालने के बाद नाले में फेंक दिया था गल्ला
दुकानदार ने किशोर से गल्ले के बारे में पूछा तो उसने बताया कि पैसे निकालने के बाद उन्होंने गल्ला पाला नाले में फेंक दिया था. रात को दुकानदार गल्ला ढूंढने के मकसद से उसे पाला नाला ले गया. जहां बच्चे ने डर के मारे नाले में छलांग लगा दी थी. जलकुंभी के बावजूद वह नाले के दूसरे हिस्से में पहुंच गया और जलकुंभी में छुप गया.

तीन अन्य साथी भी नाबालिग
कोतवाल मीणा ने बताया कि करीब 1 घंटे से यह किशोर जलकुंभी में खुद को छुपाए हुए था. पूछताछ में उसने गल्ला चोरी में अपने 3 अन्य साथियों के शामिल होने की बात भी स्वीकार की है. इस गैंग के चारों ही सदस्य नाबालिग है. पुलिस पूछताछ के आधार पर उन बच्चों का भी पता लगाने में जुटी हुई है. पुलिस को कई वारदातों के खुलासे की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details