राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पहले अंग्रेजों के गुलाम थे, अब अंबानी और अडानी के: नवजोत सिंह सिद्धू

बांसवाड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में सभा करने आए नवजोत सिंह सिद्धू ने जहां भाजपा पर जमकर जुबानी हमला बोला, वहीं उन्हें विरोध भी झेलना पड़ा.

By

Published : Apr 26, 2019, 9:05 PM IST

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू

बांसवाड़ा.कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू ने चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में शुक्रवार को पार्टी प्रत्याशी ताराचंद भगोरा के समर्थन में गढ़ी कस्बे में जनसभा को संबोधित किया. यहां सिद्धू ने अपनी तुकबंदी वाली भाषण शैली का उपयोग करते हुए लोगों को खूब हंसाया. साथ ही ठोको ताली का जुमला भी लोगों को खूब रास आया.

करीब आधे घंटे के अपने संबोधन के दौरान पंजाब के मंत्री सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर खूब तंज कसे. उन्होंने कहा कि पहले हम अंग्रेजों के गुलाम थे लेकिन इस सरकार ने अब हमें अंबानी और अडानी का गुलाम बना दिया है. मोदी पर जुगाड़ की सरकार चलाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहानी भी सुनाई और कहा कि ना गंगा साफ हुई और ना ही लोगों के खाते में 15 लाख रुपए आए.

रोजगार के लिए युवा भटक रहे हैं अतः जनता को उनके झूठ को समझना होगा. अपनी कहानी का सारांश समझाते हुए सिद्धू ने कहा कि भाजपा वाले जब भी वोट मांगने आए तो उन्हें उन्हीं की भाषा में जवाब दे देना. कांग्रेस जिलाध्यक्ष चांदमल जैन का हाथ थामते हुए सिद्धू ने एक दो शेर भी पढ़े. इसके साथ ही पार्टी प्रत्याशी भगोरा का हाथ थामते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने जनता से समर्थन मांगते हुए कहा कि इन्हें दिल्ली भेजने पर मैं फिर यहां आउंगा.

वीडियोः बांसावड़ा में सभा के दौरान कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने साधा भाजपा पर निशाना

अपनी अनूठी भाषण शैली के जरिए सिद्धू ने लोगों का मनोरंजन करते हुए मोदी सरकार पर तीर चलाते हुए कहा कि वो भरोसा लायक नहीं है. मटकी भी एक बार टूट जाती है तो दरार दिखती है. वे खुद अपने गुरु आडवाणी के नहीं हुए तो आप के क्या होंगे. गहलोत और राहुल गांधी पर अटूट विश्वास जताते हुए सिद्धू ने कहा कि मोदी नकाब बदलते हैं. इस मौके पर उन्होंने मोदी पर व्यक्तिगत हमला बोलते हुए कहा कि पहले चौकीदार जागते रहो कहते थे लेकिन अब यह नए चौकीदार अमीरों को पैसा बटोरकर कहते हैं...भागते रहो..भागते रहो.

सभा के बाद दिखाए काले झंडे
सिद्धू सभा के बाद सीधे तलवाड़ा स्थित हवाई पट्टी के लिए रवाना हो गए लेकिन उन्हें कस्बे में पूर्व मंत्री भवानी जोशी के नेतृत्व में युवाओं का विरोध भी झेलना पड़ा. जोशी के नेतृत्व में युवाओं ने नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए सिद्धू को काले झंडे भी दिखाए. बाद में सिद्धू हवाई पट्टी से हेलीकॉप्टर द्वारा झालावाड़ रवाना हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details