राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

खाड़ी देशों में फंसे वागड़ अंचल के लोगों को वापस लाने के मंत्री बामनिया ने CM को लिखा पत्र

लॉकडाउन के कारण खाड़ी देशों में फंसे उदयपुर संभाग के लोगों भारत वापस लाने की व्यवस्था करने के लिए मंंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. पत्र में बामनिया ने कहा कि लॉकडाउन के कारण लोग वहां बेरोजगार हो गए हैं और फंसे हुए हैं.

By

Published : May 21, 2020, 12:30 AM IST

बामनिया ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, खाड़ी देशों में फंसे लोग, Bamnia wrote a letter to CM
खाड़ी देशों में फंसे लोगो को लाने के लिए सीएम को लिखा पत्र

बांसवाड़ा.खाड़ी देशों में फंसे उदयपुर संभाग के लोगों की स्वदेश वापसी के लिए शहर विधायक और जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र भेजा है. अपने पत्र में बामणिया ने खाड़ी देशों में विभिन्न प्रकार की समस्याओं से जूझ रहे वागड़ अंचल के लोगों का दर्द बयां करते हुए उन्हें शीघ्र से शीघ्र अपने घर लाने की व्यवस्था करने का आग्रह किया है.

ये पढ़ें:नागौर: ढाई लाख रुपए कीमत का पान मसाला जब्त

उद्योग एवं राजकीय उपक्रम विभाग के मंत्री बामनिया ने अपने पत्र में कहा कि, खाड़ी देशों में उदयपुर संभाग के हजारों लोग काम कर रहे हैं. लेकिन जब से कोरोना महामारी का संक्रमण फैला है, यह लोग बेरोजगार हो गए और खाने पीने सहित विभिन्न प्रकार की समस्याओं से जुझ रहे हैं. अकेले वागड़ अंचल से 50,000 से अधिक लोग वहां काम कर रहे थे, जो इस महामारी के बाद से कमरों में बैठने को मजबूर है. इसे लेकर परिवार के लोग भी काफी चिंतित है.

ये पढ़ें:विदेश से आने वाले राजस्थानियों के लिए समुचित क्वॉरेंटाइन प्रक्रिया होगी सुनिश्चित: अति. मुख्य सचिव उद्योग

राज्यमंत्री बामनिया ने अपने पत्र में कहा कि 2 मार्च से क्षेत्र के अप्रवासी भारतीय वहां पर विभिन्न प्रकार की समस्याओं से जूझ रहे हैं. उन्हें अपने घर लाए जाने की जरूरत है. क्योंकि उनके परिजन भी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं. बामनिया ने मुख्यमंत्री से क्षेत्र के लोगों की इस प्रमुख चिंता को दूर करने का आग्रह किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details