राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बांसवाड़ा: मुखबिर की सूचना पर आबकारी विभाग ने पकड़ी 1 लाख की शराब, चुनाव में खपत की थी तैयारी

बांसवाड़ा में शहर के पास एक गांव में आबकारी विभाग की टीम ने मुखबिर की सूचना पर छापा मारकर करीब 1 लाख रुपए की कीमत की शराब बरामद की है. लेकिन मौके से तीन आरोपी भागने में कामयाब हो गए. ये शराब स्थानीय निकाय चुनाव में खपत की जाने वाली थी.

By

Published : Nov 14, 2019, 8:59 PM IST

illegal liquor in Banswara, बांसवाड़ा न्यूज

बांसवाड़ा.स्थानीय निकाय चुनाव के चलते गुरुवार को आबकारी विभाग एक बड़ी कार्रवाई करने में सफल रहा. विभाग की टीम ने शहर के निकट एक गांव में सूने मकान पर छापा मारा. जहां से हरियाणा निर्मित करीब लाख रुपए कीमत की अंग्रेजी शराब बरामद की गई. हालांकि मौके से तीनों आरोपी भागने में कामयाब रहे.

आबकारी विभाग ने पकड़ी 1 लाख की शराब

विभागीय अधिकारियों को मुखबिर से सूचना मिली कि लीम थान गांव में हीरालाल के तीनों पुत्र राकेश, भगवती और हेमराज अवैध रूप से शराब का कारोबार कर रहे हैं और चुनाव के मद्देनजर बाहर से एक सूने मकान पर बड़ी मात्रा में शराब उतारी गई है. जिला आबकारी अधिकारी रियाजुद्दीन उस्मानी ने सूचना की तस्दीक कराई और तत्काल थानाधिकारी मंगलाराम के नेतृत्व में टीम को भेजा.

मुखबिर द्वारा बताए गए मकान पर टीम पहुंची तो वहां से तीनों ही भाई फरार हो गए. विभागीय टीम ने मकान की तलाशी ली तो उनके भी होश उड़ गए. विभाग की टीम ने मौके से हरियाणा निर्मित करीब1 लाख रुपए की कीमत की 2136 बोतल शराब जब्त की. तीनों भाइयों की गांव में तलाश की गई, लेकिन शाम तक उनका कोई पता नहीं चला.

पढ़ें- भीलवाड़ा: नाकाबंदी के दौरान पकड़ी लाखों रुपए की अंग्रेजी शराब, चालक गिरफ्तार

जिला आबकारी अधिकारी के अनुसार संभवत 16 नवंबर को होने वाले चुनाव के मद्देनजर 14 और 15 नवंबर को रखे गए ड्राई डे को देखते हुए इन लोगों द्वारा अवैध रूप से शराब की सप्लाई की जानी थी. तीनों भाइयों को नामजद कर लिया गया है और उनकी तलाश की जा रही है. वहीं विभागीय अमले को और अधिक मुस्तैदी से गश्त करने को कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details