राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पुलिस फरियादी को बताएगी, कहां तक पहुंची जांच : एसपी शेखावत

भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी केसर सिंह शेखावत ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक का चार्ज संभाल लिया. इसके साथ ही उन्होंने अपनी प्राथमिकता बताते हुए कहा कि जनता के बीच पुलिस की छवि सुधारने का प्रयास किया जाएगा.

By

Published : Jul 8, 2019, 11:35 PM IST

बांसवाड़ा के नए एसपी शेखावत

बांसवाड़ा. कार्यभार संभालने के बाद पुलिस अधीक्षक शेखावत ने अपने कक्ष में मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत के दौरान कहा कि आम आदमी को महसूस हो कि जिस उद्देश्य से पुलिस तंत्र की स्थापना हुई है वह अपने काम को बखूबी अंजाम दे रही है. पुलिस जनता के प्रति संवेदनशीलता के साथ काम करे और उसकी सुनवाई हो.

बांसवाड़ा के नए एसपी शेखावत

केसर सिंह शेखावत ने आगे कहा कि परिवाद पर तत्परता से कार्रवाई मेरी प्राथमिकता रहेगी. उन्होंने कहा कि किसी भी रूप में और किसी भी स्तर पर ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी. फरियादी यदि किसी थाने में जाता है और मामला संगीन अपराध का है तो तत्काल प्रभाव से उसकी एफआईआर दर्ज करनी होगी ताकि मामले में सही ढंग से अनुसंधान हो.

उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि संगीन मामलों में कार्रवाई करने के साथ समय-समय पर फरियादी को संबंधित पुलिस थाने द्वारा उसके मामले की जांच कहां तक पहुंची, इसकी जानकारी दी जाए. इस व्यवस्था से फरियादी पुलिस की छवि को लेकर किसी गलतफहमी का शिकार नहीं हो सकेगा और पुलिस के प्रति उसके मन में तस्वीर साफ हो सकेगी. एक सवाल के जवाब में शेखावत ने बताया कि हालांकि वे कभी बांसवाड़ा नहीं आए, लेकिन पोस्टिंग के बाद यहां के बारे में कुछ जाना है. यहां के लोग काफी भोले हैं. उन्हें तत्परता से न्याय दिलाना उनका मकसद रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details