राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नटवर लाल की मौत मामले में बिजली कर्मचारियों के आक्रोश पर आश्वासन के छींटे

उदयपुर रोड स्थित चिड़िया वासा क्षेत्र में लाइन पर काम करते समय एक कर्मचारी की मौत के बाद अन्य कर्मचारियों के आक्रोश को देखते हुए शनिवार को अजमेर विद्युत वितरण निगम के स्थानीय प्रबंधन द्वारा तकनीकी कर्मचारी नेताओं से वार्ता की गई. इस दौरान कई मुद्दों पर दोनों पक्षों के बीच सहमति होने का दावा किया जा रहा है.

By

Published : Jul 20, 2019, 11:54 PM IST

विद्युत कर्मचारियों के आक्रोश पर आश्वासन के छींटे

बांसवाड़ा. तकनीकी कर्मचारी एसोसिएशन सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों के साथ निगम के अधीक्षण अभियंता आरआर खटीक द्वारा अपने कार्यालय में वार्ता की गई. कर्मचारी नेताओं द्वारा बैठक में निगम अधिकारियों के कामकाज को लेकर आक्रोश जताया गया. एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष भगवती लाल ने कहा कि ग्रिड स्टेशनों को ठेका कर्मचारी संभाल रहे हैं, जो अनट्रेंड हैं. वहीं, कम आदमियों से काम करवाए जा रहे हैं, जबकि निगम से पूरा पेमेंट उठाया जा रहा है. अनट्रेंड कर्मचारियों के कारण निगम के कर्मचारियों के साथ आए दिन हादसे हो रहे हैं.

विद्युत कर्मचारियों के आक्रोश पर आश्वासन के छींटे

एसोसिएशन द्वारा ग्रिड स्टेशनों पर निगम कर्मचारी लगाए जाने की मांग की गई, साथ ही ठेका प्रथा को खत्म करते हुए दफ्तर में कार्यरत ठेका कर्मचारियों को फील्ड में भेजे जाने की मांग उठाई गई. कर्मचारी नेताओं ने इस बात पर आक्रोश जताया कि उच्च प्रबंधन द्वारा बार-बार आदेश जारी करने के बावजूद फील्ड में उनकी पालना नहीं की जा रही है.

इस बाबत अधीक्षण अभियंता खटीक ने उन्हें बताया कि कार्मिक नटवर लाल यादव की मौत के मामले में उच्चस्तरीय जांच कमेटी का गठन किया गया है. वहीं, ग्रिड स्टेशन पर निगम के कर्मचारियों को लगाना फिलहाल संभव नहीं है. इस मामले को उच्च स्तर पर भेजा जाएगा. करीब 1 घंटे तक चली बैठक में इनमें से कुछ मुद्दों पर दोनों ही पक्षों के बीच सहमति बनी. वहीं, ठेका प्रथा खत्म करने का मामला निगम के उच्चाधिकारियों को भेजने का निर्णय किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details