राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवरः मुंडावर में वार्ड-13 के लिए पंच पद की आरक्षण लॉटरी का वार्डवासियों ने किया विरोध

मुंडावर में बुधवार को सरपंच और पंच पद के लिए आरक्षण लॉटरी निकाली गई. वहीं वार्ड 13 को एससी महिला के लिए आरक्षित किया गया है. जिसको लेकर वार्डवासियों में आक्रोश है. वार्डवासियों ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपाकर मांग की है कि वार्ड आरक्षण में बदलाव किया जाए.

By

Published : Dec 19, 2019, 10:38 PM IST

आरक्षण लॉटरी, मुंडावर उपखंड कार्यालय, Alwar News, Ward 13 in Mundawar
आरक्षण लॉटरी का विरोध

मुंडावर (अलवर). आगामी पंचायत चुनाव को लेकर बुधवार को मुंडावर उपखंड कार्यालय में सरपंच और पंच के लिए आरक्षण लॉटरी निकाली गई. जिसमें मुंडावर ग्राम पंचायत के वार्ड नं 13 के लॉटरी प्रक्रिया के विरोध में वार्डवासियों ने उपखंड अधिकारी सुनीता यादव को ज्ञापन सौंपा. वार्डवासियों का कहना है कि वार्ड आरक्षण में बदलाव नहीं किया गया तो चुनाव का बहिष्कार करेंगे.

आरक्षण लॉटरी का विरोध

ज्ञापन में वार्डवासियों ने बताया कि लॉटरी प्रक्रिया में वार्ड नं13 में एससी महिला के लिए आरक्षित की गई है, जबकि पूरे वार्ड में एक भी एससी वर्ग का मतदाता नहीं है. वार्डवासियों ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर चेतावनी दी है कि यदि वार्ड आरक्षण में बदलाव नहीं किया गया तो समस्त वार्डवासी आगामी पंचायत चुनावों का बहिष्कार करेंगे. इस दौरान हुकमचंद मीना, विनोद, अरुण, राकेश, महेन्द्र, लक्ष्मण, ओमप्रकाश, कुलदीप, बलवंत सहित कई वार्डवासी उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें. अलवर: पंचायत चुनाव की हलचल तेज, प्रधान पदों के लिए निकाली गई लॉटरी

वार्डवासियों ने कहा कि उनकी मांग नहीं मानी गई तो जो भी कैंडिडेट आएगा, उसका बहिष्कार किया जाएगा. इसको लेकर वार्डवासियों में भारी आक्रोश व्याप्त है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details