राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर: दो साल से सड़क निर्माण कार्य अधूरा , ग्रामीण हो रहे परेशान

अलवर के बहरोड़ में दो साल से सड़क निर्माण कार्य अधूरा पड़ा है. जिसके चलते हर दिन ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Jun 30, 2019, 12:38 PM IST

अलवर: सड़क निर्माण कार्य अधूरा होने से ग्रामीण हो रहे परेशान

अलवर. जिले के बहरोड़ में एनसीआरबी योजना के तहत बनने वाली सड़कों का निर्माण पूरा नहीं होने से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीण क्षेत्रों को बहरोड़ उपखंड मुख्यालय को जोड़ने वाली सड़क हो, बहरोड़ से हमीदपुर से होकर गुजरने वाली हरियाणा के भूंगरका को जोड़ने वाली सड़क हो या फिर बहरोड़ से बानसूर जाने वाली सड़क हो, बर्डोद से शाहजहांपुर को जोड़ने वाली सड़क हो. तीनों सड़कों का निर्माण कार्य पिछले दो साल से अधूरा पड़ा है.

अलवर: सड़क निर्माण कार्य अधूरा होने से ग्रामीण हो रहे परेशान

बता दें कि इन सड़कों का निर्माण लागत 5846 लाख रुपये है. सड़क को खोदने के बाद ग्रामीणों को बहरोड़ तक आने में बड़ी परेशानी होती है. लेकिन प्रशासन और सरकार की अनदेखी के चलते आम आदमी परेशान हो रहा है. सड़क का निर्माण कार्य अधूरा होने के चलते धूल के उड़ने , सड़क पर रोड़ी उखड़ने के कारण हादसे हो रहे है.

वाहन चालकों का कहना है कि इस सड़क के ना बनने परेशानी हो रही है. धूल मिट्टी के चलते वाहन चलाना भी मुश्किल हो रहा है. सड़क में गड्ढों के कारण हादसे हो रहे हैं. इस सड़क निर्माण कार्य को चलते हुए दो साल हो गए है, लेकिन आज तक निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है.

अधिशासी अभियंता राजेन्द्र यादव से जब इस मामले पर बात की तो उन्होंने बताया कि बहरोड़ से बानसूर, बहरोड़ से नांगल चौधरी के भूंगरका और बर्डोद से शाहजहांपुर तक बनने वाली सड़क एनसीआरबी योजना के तहत बन रही है. लेकिन बजट की कमी के चलते निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है. बजट आने के बाद जल्द निर्माण कार्य शुरु कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details