राजस्थान

rajasthan

रामगढ़ में 10 माह बाद खुले स्कूल, CORONA गाइडलाइन के साथ बच्चों को प्रवेश

By

Published : Jan 18, 2021, 6:49 PM IST

अलवर के रामगढ़ में कोरोना काल के 10 माह बाद बच्चों के लिए स्कूल खोले गए हैं. जहां इस बार सरकारी गाइडलाइन के अनुसार बच्चों को प्रवेश दिया गया. वहीं सबसे पहले थर्मल स्क्रीनिंग मशीन से बच्चों का टेम्प्रेचर लिया गया, जिसके बाद सैनिटाइज करवाकर उन्हें कक्षा में बैठाया गया.

Opening of school brings joy to teachers, स्कूल खुलने से शिक्षकों के चेहरे पर खुशी
रामगढ़ में 10 माह बाद खुले स्कूल

रामगढ़ (अलवर). क्षेत्र में राज्य सरकार के आदेश के बाद 9 महीने 25 दिन बाद सोमवार को स्कूले खुली. दरअसल विश्व में फैली कोरोना महामरी के कारण 22 मार्च से देश के सभी स्कूलों को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया था. जिसके कारण बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही थी और बच्चे पढ़ाई छोड़ खेलने-कूदने में मशगूल हो गए थे. जिससे शिक्षा का स्तर गिरने लगा था.

रामगढ़ में 10 माह बाद खुले स्कूल

इसे देखते हुए राज्य सरकार ने सोमवार 18 जनवरी से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल खोलने के आदेश जारी किए. जहां स्कूल में आए बच्चों ने कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए प्रवेश किया. साथ ही विद्यालयों में सभी कक्षाओं को सैनिटाइज किया गया था. विद्यालय में प्रवेश करने से पहले बच्चों का तापमान नापने के लिए टेंपरेचर मशीन विद्यालय में अनिवार्य है. बिना मास्क पहने छात्र को विद्यालय में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

प्रधानाचार्य रमेश चंद्र पालीवाल ने बताया गया कि राज्य सरकार के आदेशानुसार कक्षा 9 से 12वीं तक के विद्यालयों को खोलने की अनुमति मिल चुकी है. कोविड-19 के गाइडलाइन की पालना करते हुए विद्यालय के प्रवेश द्वार पर अध्यापकों की ओर से बच्चों के टेंपरेचर नाप कर विद्यालय में प्रवेश कराए गए. बिना मास्क लगाए बच्चों को विद्यालय में प्रवेश नहीं दिया गया.

पढ़ें-गहलोत सरकार का बड़ा निर्णय, राजस्थान में हटाया गया नाइट कर्फ्यू

बच्चों को सैनिटाइजर से हाथ साफ कराया गया. साथ ही विद्यालय के सभी कक्षाओं को सानिटाइज कराया गया. पानी की टंकियों के पास साबुन की सुविधा कराई गई. जिससे कि बच्चे बार-बार अपने हाथ साफ करके कक्षा में प्रवेश करें. कक्षाओं में सोशल डिस्टेंस की पालना करते हुए बच्चों दूरी बनाएं बैठाया गया. हर कक्षा में दो अध्यापक लगाए गए. बच्चों में विद्यालय खुलने की खुशी च्हरे पर साफ दिखाई दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details