राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

वृंदावन में भगवान जगन्नाथ और जानकी का विवाह मोहत्सव संपन्न...मेले में उमड़ा श्रृद्धालुओं का सैलाब

अलवर में भगवान जगन्नाथ के मेले का आयोजन किया गया. जहां भगवान जगन्नाथ और माता जानकी के विवाह समारोह रूपबास स्थित रूप भरी मंदिर में रात 10 बजे संपन्न हुआ. इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु भगवान के दर्शन करने पहुंचे.

By

Published : Jul 13, 2019, 10:48 AM IST

Vrindavan celebrated Lord Jagannath and Devi Janki's marriage Mohatsav

अलवर. भगवान जगन्नाथ मेले के समापन के दिन वरमाला मोहत्सव के दौरान मंदिर में भक्तों की भारी संख्या में भीड़ उमड़ी .यही नहीं , मेले के दौरान लोगों ने जमकर खरीदारी भी की ,साथ ही बच्चों ने भी मेले का भरपूर आनंद लिया.

वृंदावन में भगवान जगन्नाथ और जानकी का विवाह मोहत्सव संपन्न ,मेले में उमड़ा श्रृद्धालुओं का सैलाब

बता दें ,कि जगन्नाथ के विवाह के चलते सरकारी अवकाश घोषित कर दिया गया था.और यही वजह रही कि लोगों ने अपने बच्चों और परिवार के साथ मिलकर मेले का जमकर लुफ्त उठाया.इसके अलावा जगन्नाथ मंदिर के समीप पर्यटन विभाग की ओर से सांस्कृतिक प्रोग्राम का भी आयोजन हुआ, जिसमें बरसाने की होली ने भक्तों का मन मोह लिया.

मंदिर महंत देवेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि आज भगवान जगन्नाथ और माता जानकी का विवाह समारोह वरमाला के साथ संपन्न हो चुका है.और समापन के बाद माता जानकी की आरती की गई.

बहरहाल,आज के दिन मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ अधिक रही और कल भी मेले में काफी भीड़ हो सकती है . खास बात ये रही की इस बार वृंदावन के फूलों से भगवान जगन्नाथ और माता जानकी की वरमाला बनवाई गई थी .बता दे कि कल भी रूपबास में मेला रहेगा और रविवार शाम भगवान जगन्नाथ और माता जानकी को लेकर श्र्द्धालू ,वापस सुभाष चौक के पुराना कटना जगन्नाथ मंदिर पहुंचेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details