राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर : फैक्ट्री के पाउडर प्लांट में लगी आग.. दमकल की 2 गाड़यों ने घंटों मशक्कत के बाद पाया काबू

अलवर की सरस डेयरी फैक्ट्री के पाउडर प्लांट में अचानक आग लग गई. जिसे दमकल की 2 गाड़यों ने घंटों मशक्कत के बाद काबू पाया. पाउडर प्लांट के चेंबर में हीट अधिक हो जाने के कारण यह घटना घटित हुई है.

By

Published : Mar 12, 2019, 4:22 AM IST

photo


अलवर. शहर के भवानी तोप चौराहे के पास सरस डेयरी फैक्ट्री के पाउडर प्लांट में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया. डेयरी के अधिकारियों ने बताया कि पाउडर प्लांट के चेंबर में हीट अधिक हो जाने के कारण यह घटना घटित हुई है. रीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद दमकल ने आग पर काबू पाया.


आग लगने के बाद देखते ही देखते डेयरी के कर्मचारियों की भीड़ जमा हो गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची 2 दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया और जिससे करोड़ों रुपये का नुकसान होने से बच गया. सरस डेयरी में आग पर काबू पाने के लिए किसी भी प्रकार के फायर सेफ्टी इक्विपमेंट नहीं है, जिसमें डेयरी के अधिकारियों की लापरवाही नजर आती है.

photo


इस आगजनी की घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. जिस प्लांट में यह आग लगी उस वक्त उस पाउडर यूनिट में 4 से 5 कर्मचारी ऑपरेटर का काम कर रहे थे. गनिमत रही कि किसी को कोई जन नुकसान नहीं हुआ.

जानकारी के अनुसार सोमवार रात करीब 8:45 बजे पाउडर प्लांट के चेंबर में अचानक विस्फोट हो गया और आग लग गई. उस वक्त डेयरी में पाउडर बन रहा था, जिसमें करीब डेढ़ सौ किलो पाउडर था. अचानक आग लगने से अफरा तफरी मच गई और चेंबर के शीशे टूट कर दूर दूर जाकर गिरे. तुरंत ही कर्मचारियों ने अधिकारियों को सूचित किया और दमकल को बुलाया.


सरस डेयरी के अधिकारियों ने बताया कि पाउडर प्लांट के चेंबर में हीट अधिक हो जाने के कारण यह घटना घटित हुई है. लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई. करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details