राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भिवाड़ी में 91 हजार रुपए की रिश्वत के साथ महिला पटवारी चढ़ी ACB के हत्थे

अलवर जिले के भिवाड़ी में रिश्वत के साथ एक महिला पटवारी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी के पास से 91 हजार रुपए रिश्वत की राशि बरामद की गई है. मामले एसीबी की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है.

By

Published : Jul 30, 2019, 9:38 PM IST

Arrested accused with acb team

भिवाड़ी (अलवर). टपूकड़ा क्षेत्र स्थित महेश्वरा ग्राम पंचायत की महिला पटवारी और उसके भाई को एसीबी की टीम ने गिरफ्तार किया है. उसके पास से 91 हजार रुपए की रिश्वत राशि बरामद की गई है. आरोप है कि महिला पटवारी ने परिवादी से अलग अलग किस्तों में करीब 4 लाख 25 हजार की रिश्वत पहले भी ले चुकी है.

91 हजार रुपए की रिश्वत के साथ महिला पटवारी चढ़ी एसीबी के हत्थे

मामला कुशखेड़ा क्षेत्र है. जहां प्लॉट की रजिस्ट्री को लेकर रिश्वत लेने के मामले में महिला पटवारी पर एसीबी ने कार्रवाई की है. इससे पहले परिवादी अजय यादव ने अलवर एसीबी से मामले में शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें अजय ने पटवारी सुमन पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया था. मंगलवार को एसीबी के डीवाईएसपी महेंद्र मीणा ने मामले में आरोपी पटवारी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें: हिंदू संगठन ने गहलोत सरकार का किया विरोध...कहा- पाक से ज्यादा राजस्थान में प्रताड़ित हो रहा हिंदू

परिवादी अजय यादव गुड़गांव का निवासी है. वह खुशखेड़ा क्षेत्र में प्लॉटिंग का कार्य करता है. अजय यादव का आरोप है कि जब भी कोई प्लॉट की रजिस्ट्री आती तभी मनमाने तरीके से रिश्वत की डिमांड की जाती थी. उसकी लगातार रजिस्ट्री बढ़ती गई तो पटवारी की तरफ से डिमांड भी बढ़ती चली गई. जिससे तंग आकर उसने अलवर एसीबी से महिला पटवारी की शिकायत की थी. फिलहाल गिरफ्तार आरोपी से एसीबी अधिकारियों की पूछताछ जारी है. आरोपी के साथ उसका भाई भी जांच के दायरे में है. आरोप है कि उसी ने रिश्वत की राशि लेकर पटवारी की पर्स में रखा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details