राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर: अलावड़ा पीएचसी में आज भी मूलभूत सुविधाओं का अभाव, 5 माह पहले मुख्यमंत्री ने किया था उद्घाटन

अलावड़ा के पीएचसी में आज भी मूलभूत सुविधाओं का अभाव है. 5 माह पहले मुख्यमंत्री गहलोत ने इस पीएचसी का उद्घाटन किया था.

By

Published : Jan 10, 2021, 3:46 PM IST

alavara phc lacks of basic facilities
अलावड़ा पीएचसी में आज भी मूलभूत सुविधाओं का अभाव

अलवर (रामगढ़). अलावड़ा कस्बे में 5 माह मुख्यमंत्री की ओर से निर्माणाधीन पीएचसी का आनफानन में उद्घाटन करवा दिया गया था. इसके बाद आज तक मूलभूत सुविधाओं का अभाव बना हुआ है. पीएचसी में निर्माण कार्य और नल-बिजली की सुविधा आज तक अधूरी है. इस कारण अभी तक पीएचसी पुराने भवन में चल रही है.

अलावड़ा पीएचसी में आज भी मूलभूत सुविधाओं का अभाव

दरअसल अलावड़ा कस्बे में मार्च 2016 में पीएचसी निर्माण का शिलान्यास तत्कालीन विधायक ज्ञानदेव आहूजा की ओर से किया गया था. इसमें ग्राम पंचायत की ओर से स्वीकृत नक्शे अनुसार भवन नहीं बनाने के कारण पूर्व सरपंच की ओर से बाउंड्री निर्माण का कार्य रुकवा दिया गया था. इस कारण नवनिर्मित भवन में नल बिजली की सुविधा और अन्य निर्माण कार्य भी ठेकेदार की ओर से रोक दिए गए थे. अब वर्तमान सरपंच जुम्मा खां की ओर से नवनिर्मित भवन में पीएससी सुचारू कराने के अनेकों प्रयास किए गए.

यह भी पढ़ें-राजस्थान कांग्रेस की नई कार्यकारिणी की पहली बैठक आज...सीएम गहलोत, अजय माकन और डोटासरा रहेंगे मौजूद

तब जाकर आज से 5 माह पूर्व विधायक की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से ऑनलाइन सीएससी का उद्घाटन करा दिया गया था. जबकि नवनिर्मित पीएचसी में मूलभूत सुविधाओं की पूर्ति आज तक भी नहीं हुई है. वर्तमान में कार्य कर रहे ठेकेदार के कर्मियों ने पूर्व विधायक की ओर से की गई शिलान्यास पट्टिका को भी उखाड़कर गायब कर दिया है. वहीं पुराने भवन में चल रही पीएचसी में सुविधाओं का अभाव है और आज तक एक भी प्रसूता का प्रसव नहीं कराया गया है. पीएससी में कार्यरत डॉक्टर को भी डेपुटेशन पर लगा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details