राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर में वैन और कचरे के ढेर में लगी आग

अजमेर के गरीब नवाज कॉलोनी में शनिवार देर रात वैन में आग लग गई. वहीं दूसरी ओर अजमेर दरगाह बाजार के मुस्लिम मोची मोहल्ले में देर रात शार्ट सर्किट से कचरे के ढेर में भी आग लगी.

By

Published : Jun 9, 2019, 11:47 AM IST

अजमेर में वैन और कचरे के ढेर में लगी आग

अजमेर. जिले के अंदरकोर्ट स्थित गरीब नवाज कॉलोनी में देर रात वैन में आग लग गई. इस दौरान इलाके की लाइटें भी गुल हो चुकी थी. अग्निशमन केंद्र से पहुंची छोटी दमकल ने आग पर काफी मशक्कत के बाद काबू पाया गया. स्थानीय लोगों के अनुसार गैस लीक होने के कारण वैन में आग लगी थी.

गौरतलब है कि ख्वाजा उस्मान हारुनी के उर्स के मौके पर दरगाह क्षेत्र में जायरीन की जबरदस्त भीड़ रहती है. उस मौके पर देर रात गैस लीक होने के बाद वैन आग का गोला बनती हुई नजर आई. गनीमत रही कि वैन में लगी आग से किसी तरह की बड़ी जनहानि नहीं हुई.

इस दौरान दरगाह बाजार की गली सकरी होने के कारण दमकल वाहनों को मौके पर पहुंचने मे परेशानी का सामना करना पड़ा. इसलिए छोटी दमकल वाहन मौके पर पहुंची.

अजमेर में वैन और कचरे के ढेर में लगी आग

कचरे के ढेर में भी लगी आग

अजमेर दरगाह बाजार के मुस्लिम मोची मोहल्ले में देर रात शार्ट सर्किट से कचरे के ढेर में आग लग गई. आग की सूचना पर लोगों ने तत्परता से आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन कचरा सूखा होने के कारण आग तेज हो गई. जिसके बाद काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

भीषण गर्मी होने के चलते विद्युत पोल और तार के गुच्छों में शॉर्ट सर्किट से आग लगने का मामला सामने आया है. तारों में लगी आग तेजी से बढ़ने के कारण कचरे के ढेर में आग लग गई. जिसके कारण आग तेज लपटों में तब्दील हो गई, जिससे बाजार में अफरा-तफरी का माहौल मच गया. लेकिन आग पर लोगों ने जल्द ही काबू पा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details