राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर: 'एक दीया भारत के वीर शहीदों के नाम' कार्यक्रम

अलवर के बानसूर में राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर दीपावली पर्व पर एक दीया शहीदों के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां कस्बे के लोगों के शहीदों के नाम दीया जलाकर उन्हें याद किया. साथ ही लोगों से भी शहीदों के नाम एक दीया जलाने की अपील की.

By

Published : Nov 13, 2020, 11:34 PM IST

Alwar news, Rajasthan News, अलवर न्यूज
एक दीया भारत के वीर शहीदों के नाम कार्यक्रम

बानसूर (अलवर).जिले के बानसूर में राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर दीपावली पर्व पर एक दीया शहीदों के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बानसूर तहसीलदार जगदीश बैरवा और बानसूर सरपंच प्रतिनिधि सज्जन कुमार मिश्रा ने दीया जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की.

वहीं कार्यक्रम में रोटी बैंक संचालक आर सी यादव ने बताया कि दीपावली पर्व पर हर साल की भांति इस साल भी एक दीया उन शहीदों के नाम पर जलाया गया. जिनकी वजह से हम अपने घरों में सुरक्षित रहकर दीपावली पर्व परिवार के साथ हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं. साथ ही लोगों से अनुरोध किया कि सभी लोग दीपावली पर्व पर एक दीपक शहीदों की याद में जरूर जलाएं. इस मौके पर भारत माता के जयकारे लगाए गए. कार्यक्रम में बानसूर ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. मनोज यादव, शशिकांत बोहरा, चिकित्सा प्रभारी डॉ. भूरा सिंह, राजेन्द्र यादव ,सहित ग्रामीण मौजूद रहे.

बाड़मेर जिला कलेक्टर ने दिवाली को लेकर की अपील

बाड़मेर जिला कलेक्टर विश्राम मीणा ने शुक्रवार को जिले के आम जन से अपील करते हुए कहा कि दीपावली पर्व को हर्ष उल्लास के साथ ही राज्य सरकार की ओर से जारी कोरोना एडवाइजरी की पालना के साथ मनाएं.दीपावली त्यौहार पर आनंद उमंग के साथ मास्क का विषेष ध्यान रखे. जिला कलेक्टर मीणा ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से पटाखों के विक्रय और इस्तेमाल पर पाबंदी लगाई गई है.

पढ़ें:राजस्थान में ACB की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी...अब यहां EO को लाखों रुपये की रिश्वत लेते दबोचा

उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर विशेषज्ञों की राय है कि सर्दी के बढ़ने के साथ ही इसका प्रभाव पहले से अधिक बढ़ सकता है. साथ ही पटाखों से होने वाले प्रदूषण के कारण इसका खतरा और भी बढ़ जाता है. उन्होने कहा कि रोशनी के इस पर्व पर पटाखों से परहेज करे तथा प्रदूषण के कारण कोरोना के बढ़ते खतरे को कम करने में सहयोग करे. वर्तमान में मास्क ही वेक्सीन है. उन्होंने आम जन से अपील करते हुए कहा कि वे कोरोना के प्रति राज्य भर मे चलाये जा रहे इस जन आंदोलन में सहयोग करे. इसके साथ ही दीपावली के पर्व पर बाजार मे खरीददारी के समय निकलते समय एवं त्यौहार के दौरान मास्क का अवश्य प्रयोग करे. उन्होने कहा कि आमजन इस पर्व पर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने मे भी पुलिस एवं प्रशासन का पूर्ण सहयोग करे. साथ ही मिट्टी के दीये व अन्य सामग्री विक्रताओं से कुछ सामग्री खरीदें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details