राजस्थान

rajasthan

पंचायती राज चुनाव...जांच में भाजपा के 11, कांग्रेस के 10 और निर्दलीयों के 46 नामांकन पत्र रिजेक्ट

By

Published : Oct 9, 2021, 10:19 PM IST

पंचायती राज चुनाव के तहत दाखिल हुए नामांकन पत्रों की जांच के दौरान भाजपा, कांग्रेस और निर्दलीयों के 67 फॉर्म रिजेक्ट हुए हैं. फॉर्म रिजेक्ट होने के बाद प्रत्याशियों में गुस्सा है.

Alwar news,  पंचायती राज चुनाव , नामांकन खारिज,  Panchayati Raj election
पंचायती राज चुनाव

बहरोड (अलवर). जिले में होने वाले पंचायत समिति चुनाव के लिए दाखिल नामांकन पत्रों की जांच शनिवार को हुई. जांच के दौरान अलग-अलग कारणों से भाजपा, कांग्रेस और निर्दलीयों के 67 फॉर्म रिजेक्ट हुए हैं.

नीमराना के 19 वार्डों के लिए कुल 222 फॉर्म जमा हुए थे. इन नामांकन पत्रों की जांच शनिवार रात तक जारी रही. जांच के दौरान भाजपा के 11, कांग्रेस के 10 और निर्दलीयों के 46 फॉर्म रिजेक्ट किए गए हैं. इन फॉर्मों में अलग-अलग तरीके की कमियां मिली हैं.

पढ़ें.पंचायत चुनाव 2021 : टिकट के लिए दावेदारों की अलवर परिक्रमा, प्रत्याशियों का चयन बना राजनीतिक पार्टियों के लिए सिरदर्द

फॉर्म रिजेक्ट होते ही बीजेपी व कांग्रेस के प्रत्याशियों ने प्रशासन पर नेताओं से मिली भगत के आरोप सोशल मीडिया के माध्यम से लगा रहे हैं. सोशल मीडिया पर आरोप लगाया जा रहा है कि अपनी हार ना हो इसलिए प्रतिद्वंदी प्रत्याशियों के फार्म रिजेक्ट करवा दिए है. जिससे उनकी जीत आसान हो जाए. जिन प्रत्याशियों के फॉर्म रिजेक्ट हुए हैं उन्होंने कई आरोप लगाए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details