राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

RBSE ने साल 2021 की मुख्य परीक्षाओं के लिए 22 दिसंबर तक बढ़ाई आवेदन की तारीख

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने साल 2021 की मुख्य परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. कोविड-19 के कारण छात्र हितों को दृष्टिगत रखते हुए बोर्ड ने परीक्षाओं के ऑनलाइन आवेदन के लिए तारीख बढ़ाने का निर्णय लिया है. अब सामान्य परीक्षा शुल्क के साथ 22 दिसंबर तक परीक्षा के लिए आवेदन किया जा सकता है.

By

Published : Nov 26, 2020, 9:03 PM IST

RBSE extended the application date, main examination date, ऑनलाइन आवेदन, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, Online Application, Board of Secondary Education, RBSE main examination date
RBSE ने साल 2021 की मुख्य परीक्षाओं के लिए 22 दिसंबर तक बढ़ाई आवेदन की तारीख

अजमेर. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Rajasthan Board of Secondary Education) ने साल 2021 की मुख्य परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. अब सामान्य परीक्षा शुल्क के साथ 22 दिसंबर तक परीक्षा के लिए आवेदन किया जा सकता है. कोविड-19 के कारण छात्र हितों को दृष्टिगत रखते हुए बोर्ड ने यह निर्णय लिया है. इससे पहले बोर्ड ने आवेदन के लिए अंतिम तारीख 30 नवंबर निर्धारित की थी.

कोविड-19 के कारण विद्यालय नहीं खुलने की वजह से कई विद्यार्थी अपने विद्यालय में बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर सके. जिसकी वजह से कई शालाओं के संस्था प्रधानों ने बोर्ड से परीक्षा आवेदन तिथि बढ़ाने का आग्रह किया था जिसके बाद बोर्ड प्रशासन ने परीक्षा आवेदन तिथि 22 दिन और बढ़ाने का निर्णय लिया है.

बोर्ड के सचिव अरविंद कुमार सेंगवा ने बताया कि परीक्षा शुल्क नियमित परीक्षार्थियों के लिए 600 रुपए और स्वयंपाठी परीक्षार्थियों के लिए 650 रुपए निर्धारित किया गया है. प्रायोगिक परीक्षा शुल्क 100 रुपए प्रति विषय अलग से देना होगा.

ये भी पढ़ें:शर्मनाकः जब शराब के नशे में धुत सिपाही ने पैंट में कर दिया पेशाब...वायरल हो रहा वीडियो

ये भी पढ़ें:संवैधानिक सुरक्षा कवच को मजबूती दे सकता है KYC: पीएम

इसके अलावा विशेष आवश्यकता वाले दृष्टिबाधित परीक्षार्थी, दिव्यांग और युद्ध में वीरगति को प्राप्त अथवा अपाहिज सैनिकों के बच्चो और पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों के आश्रितों को परीक्षा शुल्क से मुक्त रखा गया है. हालांकि इन सभी लोगों को टोकन शुल्क 50 रुपए जमा करवाना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details