राजस्थान

rajasthan

अजमेरः अभ्यर्थियों को प्रमोट करने की मांग को लेकर एनएसयूआई ने किया उग्र प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

By

Published : Jun 24, 2020, 10:36 PM IST

अजमेर में छात्र संगठन एनएसयूआई ने कोरोना महामारी के चलते परीक्षाओं को रद्द करने और अभ्यर्थियों को अगले सेशन में प्रमोट करने की मांग को लेकर महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही उन्होंने अपनी मांगों को लेकर वीसी को ज्ञापन भी सौंपा है.

Ajmer News, Rajasthan News
एनएसयूआई ने अजमेर में किया उग्र प्रदर्शन

अजमेर. कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए लगे लॉकडाउन के कारण विश्वविद्यालय से जुड़ी परीक्षाओं को स्थगित करना पड़ा था. वहीं, अब राजस्थान सरकार ने स्थगित की गई परीक्षाओं को दोबारा कराने का निर्णय लिया है. साथ ही पहले और दूसरे वर्ष के छात्रों को प्रमोट करने के भी निर्देश दिए गए थे. जिसपर छात्र संगठन एनएसयूआई ने छात्रों को प्रमोट करने और परीक्षाओं को रद्द करने की मांग को लेकर बुधवार को महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन किया.

छात्रों को प्रमोट करने की मांग को लेकर NSUI ने किया विरोध प्रदर्शन

बता दें कि करीब 2 घंटे तक मुख्य द्वार के बाहर चले इस प्रदर्शन पर बैठे छात्र नेताओं ने एमडीएसयू के वाइस चांसलर को बाहर बुलाने की मांग की. जिस पर वाइस चांसलर बाहर नहीं आए तो, गुस्साए छात्र महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के गेट कूदकर अंदर प्रवेश कर गए. जिसके बाद पुलिस ने एनएसयूआई छात्र नेताओं पर हल्का बल का प्रयोग भी करना पड़ा.

एनएसयूआई ने अजमेर में किया उग्र प्रदर्शन

पढ़ेंःअश्लील वीडियो मामलाः बीजेपी के पूर्व मंत्री कालूलाल गुर्जर की बढ़ीं मुश्किलें, मामला दर्ज

वीसी को सौंपा ज्ञापन...

विरोध प्रदर्शन के बाद एनएसयूआई अभ्यर्थियों ने अपनी मांगों को लेकर कुलपति को ज्ञापन भी सौंपा है. ज्ञापन में उन्होंने कहा कि जिस तरह से महामारी के बीच सभी छात्रों की जिंदगी से एमडीएसयू खेल रहा है, उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. कोरोना महामारी के चलते सभी छात्र-छात्राओं की परीक्षा को रद्द करके उन्हें अगले सेशन में प्रमोट किया जाए. साथ ही एनएसयूआई अभ्यर्थियों ने वाइस चांसलर को अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि रविवार तक उनकी मांगों को नहीं माना गया तो, वो भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे. इसके बाद वीसी ने सभी अभ्यर्थियों का आश्वासन दिया कि जल्द ही उनके मांगों को पूरा कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details