राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सेन समाज ने 719 वी जयंती महोत्सव पर धूमधाम से निकाला जुलूस...मनमोहक झांकियों की हुई प्रस्तुति

अजमेर में सेन समाज की ओर से भव्य जुलूस निकाला गया. सेन महाराज की 719वीं जयंती के मौके पर रंग बिरंगी मनमोहक झांकियों के साथ यह जुलूस शहर की विभिन्न मार्गों से होकर गुजरा.

By

Published : May 2, 2019, 4:09 AM IST

सेन समाज ने शहर में निकाली मनमोहक झांकियां

अजमेर. सेन समाज की ओर से शहर में भव्य जुलूस निकाला गया. जिसका शहर में जगह-जगह स्वागत सत्कार भी हुआ. सेन समाज की ओर से 719 वीं जयंती महोत्सव को बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया.

सेन समाज के इस भव्य जुलूस में ढोल नगाड़ों के साथ-साथ मनमोहक सुंदर झांकियों के दृश्य थे. जिसमें शिव और कृष्ण की मनमोहक झांकियों के साथ सेन महाराज की झांकियां थी. वहीं डीजे व बैंड की धुनों पर थिरकते यह लोग सेन समाज जयंती के महोत्सव को बड़े धूमधाम के साथ मना रहे थे.

सेन समाज ने शहर में निकाली मनमोहक झांकियां

महिला, पुरूष, युवाओं और बच्चों, सभी ने उत्सव में अपनी भागीदारी निभाई. नगर निगम उपमहापौर संपत सांखला ने जानकारी देते हुए बताया कि पुरानी मंडी से यह जुलूस रवाना हुआ जिसका जगह-जगह स्वागत किया गया. यह जुलूस सावित्री चौराहे स्थित सेन बगीची पर जाकर समापन हुआ. सेन जयंती महोत्सव का आयोजन अपितु भारत में नहीं पूरी दुनिया में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है. वहीं सर्व सेन समाज की ओर से पुष्कर में बन रहे पैनोरमा पर सेन समाज द्वारा अगली बार सेन जयंती महोत्सव बड़ी धूमधाम के साथ मनाये जाने की बात भी कही जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details