राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर : नसीराबाद में स्थित सब्जी मंडी में कोरोना गाइडलाइन की उड़ रही धज्जियां, जमा हो रही हजारों की भीड़

प्रदेश में लगातार कोरोना के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं. वहीं, अजमेर के नसीराबाद में स्थित सैन्य छावनी नसीराबाद में लगातार कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ती हुई दिखाई दे रही है. यहां प्रशासन की ढिलाई के कारण सुबह के समय में सब्जी मंडी में लोगों की भयंकर भीड़ उमड़ती है. जिसके कारण लोगों में कोरोना फैलने का खतरा लगातार बना हुआ है.

By

Published : Dec 7, 2020, 5:53 PM IST

कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां, अजमेर की ताजा हिंदी खबरें, rajasthan latest hindi news
नसीराबाद में स्थित सब्जी मंडी में नहीं हो रही कोरोना गाइडलाइन की पालना

नसीराबाद (अजमेर).देश प्रदेश में जहां कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा केन्द्र और राज्य सरकार कोरोना पर काबू पाने के हरसंभव प्रयास कर रही है जिससे कि आमजन को इस कोरोना महामारी से बचाया जा सके. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नियमित रूप से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों को कोरोना गाइडलाइन की पालना कराने के निर्देश दे रहे हैं, लेकिन प्रशासन और पुलिस प्रशासन की अनदेखी के कारण सैन्य छावनी नसीराबाद में कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ती नजर आ रही है.

नसीराबाद में स्थित सब्जी मंडी में नहीं हो रही कोरोना गाइडलाइन की पालना

वहीं, पिछले दिनों दिवाली पर्व के बाद पिछले माह सरकार की ओर से चलाए जा रहे अभियान नो मास्क नो एन्ट्री के तहत दो तीन दिन पुलिस और प्रशासन ने कस्बे के मुख्य बाजार का दौरा कर लोगों को कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनने और सोशल डिस्टेन्स की पालना करने के लिए जागरूक किया था. लेकिन अब प्रशासन की ढिलाई के कारण कस्बे के अम्बेडकर सर्किल के निकट स्थित सब्जी मंडी में सुबह के समय कोरोना को लेकर जारी सरकार की गाइडलाइन की धज्जियां उड़ती नजर आ रही है.

बता दें कि सुबह गावों से सब्जियां बेचने वालों की और स्थानीय सब्जी के थोक और फुटकर विक्रेता सब्जी खरीदने वालों की भीड़ जमा हो जाती है. जबकि पुलिस थाना और उपखण्ड प्रशासन कार्यलय सब्जी मंडी के नजदीक है. उसके बावजूद कोई भी सब्जी मंडी पहुंच कर गाइडलाइन कि पालना कराने की जहमत नहीं उठा रहे हैं.

पढ़ें-अजमेर दरगाह के पास युवक की लातों से धुनाई, VIDEO VIRAL

ज्ञात रहे कि लॉकडाउन के हटने के बाद सब्जी मंडी में भीड़ को देखते हुए छावनी परिषद बोर्ड अध्यक्ष ब्रिगेडियर समीर कौशल ने सब्जी मंडी क्षेत्र का दौरा कर अधिशाषी अधिकारी अरविंद नेमा के साथ स्थानीय थोक विक्रेताओं से वार्ता कर स्थानीय सब्जी मंडी को कोटा रोड स्थित छावनी परिषद के स्टेडियम में स्थानांतरित कर दी थी.

कुछ समय बाद कस्बे के पार्षदों की मौजूदगी में छावनी कार्यलय में अधिशाषी अधिकारी अरविंद नेमा के साथ सब्जी विक्रेताओं की बैठक की गई. जिसमें सब्जी विक्रेताओं ने सोशल डिस्टेन्स की पालना कराने का छावनी परिषद को भरोसा दिलाया और उसके बाद वापस पहले वाली जगह पर सब्जी मंडी लगाने के छावनी परिषद ने आदेश दिए थे, लेकिन अब पुनःसब्जी मंडी की स्थिति बिगड़ने लग गई है. यदि प्रशासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया तो कस्बे के लिए परिणाम सुखद नहीं होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details