राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर: भाजपा नेता ने विकास अधिकारी से की अभद्रता, पंचायत कार्मिकों में रोष

अजमेर के पीसांगन पंचायत समिति के विकास अधिकारी को धमकाने और गाली गलौज करने से पंचायत समिति के कर्मचारियों में रोष है. बीजेपी नेता मुन्नालाल कुमावत पर विकास अधिकारी ने हाथापाई और गाली गलौज करने की शिकायत दी है.

By

Published : Jul 30, 2020, 4:00 AM IST

bullying of BJP leader, indecency with development officer
भाजपा नेता ने विकास अधिकारी से की अभद्रता

अजमेर. जिले के पीसांगन उपखंड अधिकारी समंदर सिह भाटी के सामने पीसांगन पंचायत समिति के विकास अधिकारी विजय सिंह चौहान को धमकाने एवं गाली गलौच करने का मामला सामने आया है. बीजेपी नेता मुन्ना लाल कुमावत पर विकास अधिकारी ने हाथापाई करने एवं गाली गलौच करने के साथ राजकार्य में बाधा का आरोप लगाते हुए पीसांगन थाने में शिकायत दी है. इस घटना से पंचायत समिति के कार्मिकों में रोष व्याप्त है.

पंचायत कार्मिकों ने किया कार्य बहिष्कार

जानकारी के मुताबिक पीसांगन तहसील मार्ग पर स्थित एक कालोनी में पूर्व सरपंच की ओर से जारी किए गए पट्टों की जांच एवं अवैध निर्माण की शिकायत पर उपखंड अधिकारी समंदर सिंह भाटी के निर्देश पर विकास अधिकारी विजय सिंह चौहान उनके साथ मौके गए थे. इस दौरान पीसांगन के भाजपा नेता मुन्ना लाल कुमावत ने विकास अधिकारी चौहान को घमकाया और गाली गलौच की. इस घटना के वक़्त उपखंड अधिकारी समंदर सिह भाटी भी विकास अधिकारी विजय सिंह चौहान के साथ मौजूद थे.

पढ़ें-जयपुर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर अब तक 18347 वाहन जब्त, वसूला गया 1.67 करोड़ रुपये का जुर्माना

चौहान ने मामले को लेकर पीसांगन पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है, लेकिन पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है. जिस कारण पीसांगन के सभी कार्मिकों ने दोषी के विरुद्ध कार्रवाई नही होने तक पैन डाउन हड़ताल पर जाने की घोषणा की है. पीसांगन पंचायत समिति के विकास अधिकारी विजय सिंह चौहान के समर्थन में अजमेर जिले की सभी पंचायत समितियों के विकास अधिकारी और ग्राम विकास अधिकारी संघ भी एक हो गए हैं.

कार्मिकों ने घटना को लेकर पीसांगन पंचायत समिति के बाहर रोष प्रकट किया है. वहीं पंचायत राज के कार्मिकों ने पीसांगन उपखंड अधिकारी समंदर सिंह भाटी को ज्ञापन सौपकर आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने तक कार्य के बहिष्कार की घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details