राजस्थान

rajasthan

धौलपुरः फांसी के फंदे पर झूलता मिला विवाहिता का शव, दहेज हत्या का आरोप

By

Published : Apr 20, 2020, 2:10 PM IST

धौलपुर के सैंपऊ थाना इलाके के नगरिया सेमरा गांव में रविवार रात को 23 साल की एक विवाहिता का शव फांसी के फंदे पर झूलता हुआ मिला है. सूचना मिलने पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर शव पीहर पक्ष को सुपुर्द कर दिया है. इस संबंध में पीहर पक्ष ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है, जिसे लेकर जांच शुरू कर दी गई है.

धौलपुर न्यूज, नगरिया सेमरा गांव न्यूज, dholpur news, nagariya samera village news
फांसी के फंदे पर झूलता मिला विवाहिता का शव

धौलपुर. जिले के सैंपऊ थाना इलाके के नगरिया सेमरा गांव में रविवार रात को 23 साल की एक विवाहिता का शव फांसी के फंदे पर झूलता हुआ मिला है. जिसके बाद पूरे गांव में सनसनी फैल गई है. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर स्थानीय सीएचसी के शव गृह में रखवाया. जिसके बाद पुलिस ने घटना की जानकारी पीहर पक्ष को दी खबर सुन उन के होश उड़ गए. इस संबंध में मृतका के भाई ने ससुराल पक्ष पर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है.

फांसी के फंदे पर झूलता मिला विवाहिता का शव

प्रकरण में मृतका के भाई जितेंद्र निवासी जोतरौली ने बताया कि, उन्होंने अपनी बहन सोनिया की शादी 2 साल पहले हैसियत के मुताबिक दान दहेज देकर सैपऊ थाना इलाके में नगरिया सेमरा गांव के रहने वाले शिवकांत पुत्र ओमप्रकाश जाट के साथ की थी. लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही मृतका पर ससुरल वाले दहेज में बाइक लाने का दबाव बनाने लगे. दहेज में बाइक लाने के लिए विवाहिता को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित भी करते थे. जिसको लेकर हमने 6 महीने पहले समाज के पंच पटेलों को साथ लेकर पंचायत भी की थी. जिसमें दोनो पक्षों के बीच समझौता भी हो गया था, लेकिन उसके बाद भी ससुराल पक्ष वाले अपनी हरकतों से बाज नहीं आए और रविवार रात को गर्दन में फांसी का फंदा लगाकर सोनिया की निर्मम हत्या कर दी.

ये भी पढ़ेंःभरतपुर : एक ही मोहल्ले में रोज बढ़ रहे कोरोना मामलों को लेकर सरकार चिंतित

उधर मामले में पुलिस ने बताया कि, ग्रामीणों से विवाहिता की मौत की सूचना मिली थी. जिसके बाद स्थानीय राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के शव गृह में मृतका के शव का पोस्टमार्टम कराकर शव पीहर पक्ष को सुपुर्द कर दिया है. साथ ही पीहर पक्ष ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है, जिसे लेकर जांच शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details